पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Rohtak
  • In The Presence Of The Former Minister In Baba Mastanath Math Complex, The Revered Pir Followers Worshiped The Samadhi Sthal

धर्म:बाबा मस्तनाथ मठ परिसर में पूर्व मंत्री की मौजूदगी में किया औघड़ पीर अनुयायियों ने समाधि स्थल का पूजन

रोहतकएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मठ में 500 गज में समाधियों का किया जाएगा जीर्णोद्धार

अस्थल बोहर स्थित बाबा मस्तनाथ मठ परिसर में औघड़ पीर की समाधियों का जीर्णोद्धार किया जाएगा। बाबा मस्तनाथ मठ परिसर में इसके लिए 500 गज जमीन को समाधि स्थल के लिए तय किया गया है। इतनी ही जगह में पहले समाधि स्थल और डेरा दोनों ही बनाए गए थे। अब आंदोलन के बाद बनी सहमति को सिरे चढ़ाते हुए शुक्रवार को समाधि स्थल पर जमीन का पूजन कर दिया गया।

इस दौरान मुख्य तौर पर पूर्व गृहमंत्री सुभाष बतरा मौजूद रहे और उनके योगदान को सराहा गया। मिशन एकता समिति की प्रदेशाध्यक्ष कांता आलड़िया ने कहा कि अब जल्द ही जमीन की निशानदेही करवा दी जाएगी। इसके बाद समाधि स्थल व डेरा बनाने के लिए पुरातत्वविदों से रायशुमारी की जाएगी। कुलगुरुओं की अब तक की महिमा का भी इन समाधियों पर बखान करवाया जाएगा, ताकि समाज से आने वाले हर व्यक्ति को पता चल सके कि उनके गुरुओं की महिमा क्या रही है।

महंत ने दूरभाष से दिया संदेश
कार्यक्रम में मठ के महंत बालकनाथ शामिल नहीं हो सके, लेकिन उन्होंने दूरभाष पर ही इस कार्यक्रम के लिए औघड़ पीर अनुयायियों को शुभकामनाएं भेजी। कांता आलड़िया ने औघड़ पीर अनुयायियों व समाज के सभी महानुभावों की तरफ से महंत बालकनाथ का आभार व्यक्त किया।

हमारी संस्कृति की बदौलत ही पूरे विश्व में अलग पहचान : आलड़िया
परिसर में स्थापित औघड़ पीर बाबा सूरत नाथ की समाधि स्थल पर शुक्रवार को महन्त बाबा रमेश नाथ, बाबा रामकुमार नाथ, बाबा शोभानाथ, पूर्व गृह राज्यमंत्री सुभाष बतरा, मिशन एकता समिति की प्रदेशाध्यक्ष कांता आलड़िया, महेन्द्र बागड़ी, मनजीत मोखरा, एडवोकेट धर्मवीर कलसन व आजाद बुधवार ने विशेष पूजा अर्चना की। समिति की प्रदेशाध्यक्ष कांता आलड़िया ने कहा कि आज का दिन हम सबके लिए बहुत ही खुशी का दिन है। भारत ऋषि मुनियों का देश है और हमारी संस्कृति की बदौलत ही पूरे विश्व में अलग पहचान है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज किसी समाज सेवी संस्था अथवा किसी प्रिय मित्र की सहायता में समय व्यतीत होगा। धार्मिक तथा आध्यात्मिक कामों में भी आपकी रुचि रहेगी। युवा वर्ग अपनी मेहनत के अनुरूप शुभ परिणाम हासिल करेंगे। तथा ...

और पढ़ें