पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

होली पर घरों को लौटने लगे प्रवासी:त्योहार पर रेलवे स्टेशन पर बढ़ाई चौकसी, यात्रियों को कई लेयर जांच से गुजरना पड़ा

रोहतकएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मोबाइल से ट्रेन की जानकारी लेता यात्री। - Dainik Bhaskar
मोबाइल से ट्रेन की जानकारी लेता यात्री।

होली पर दूसरे प्रदेशों से आए लोग अब घर लौटना चाह रहे हैं। रविवार को रोहतक से काफी संख्या में यात्री अपने प्रदेशों को रवाना हुए। हालांकि ट्रेनों में कंफर्म रिजर्वेशन मिलना पहले से काफी मुश्किल हो गया है। रोहतक दिल्ली से यूपी, बिहार जाने वाली ट्रेनों में प्रतीक्षा सूची चार सौ के पार जा पहुंची है।

फिर भी यात्री सीट कंफर्म होने की आस में वेटिंग का टिकट ले रहे हैं। अधिकांश यात्रियों ने लंबी प्रतीक्षा सूची देखने के बाद तत्काल कोटे में कंफर्म टिकट पाने का जुगाड़ करते रहे। वहीं दिल्ली से चलने वाली होली स्पेशल ट्रेनों के बारे में यात्रियों को जानकारी होने से उन्हें भटकना पड़ रहा है। हालांकि रेलवे ने कुछ मुख्य मार्गों पर यात्रियों की संख्या को देखते हुए स्पेशल ट्रेनों का संचालन किया है।

आज बहादुरगढ़ से मेट्राे दाेपहर 2.30 बजे से चलेगी, बॉर्डर पर सुरक्षा बढ़ाई

होली के फाग के दिन टिकरी बॉर्डर पर चल रहे किसान आंदोलन को देखते हुए बॉर्डर के दोनों तरफ सुरक्षा बढ़ा दी गई है। वहां पर पुलिस ने विशेष अलर्ट जारी करते हुए कई लेयर में सुरक्षा व्यवस्था के लिए 24 घंटे के लिए पुलिस कर्मियों की तैनाती कर दी है।

वहीं हर साल की तरह इस साल भी होली के दिन दिल्ली मेट्रो और डीटीसी बसों की सेवाएं सुबह के वक्त निलंबित रहेगी। दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन डीएमआरसी ने ट्विट कर जानकारी दी की होली के दिन यानि 29 मार्च को दिल्ली मेट्रो की सेवाएं सुबह के समय स्थगित रहेगी। इस दिन सभी लाइन पर मेट्रो का परिचालन दोपहर 2.30 बजे से शुरू होगा। ढाई बजे से सभी लाइन टर्मिनल स्टेशन स्टेशन से होगी। उसके बाद रात में अपने पुराने समय सारिणी के हिसाब से चलेगी। दिल्ली मेट्रो ने अपील की है कि वह सुबह के समय मेट्रो से सफर की योजना ना बनाएं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें