पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

समस्या:आईएमटी में पेपर पजेशन पर उलझे उद्योगपति, बोले- 2 साल में भी नहीं मिल सुविधा

रोहतक3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • आईएमटी में फरवरी 2018 में निकाले गए 454 प्लाट आवेदकों काे पजेशन अब तक नहीं मिली, एस्टेट ऑफिस में लगाए नारे

दिल्ली रोड स्थित एचएसआईआईडीसी की ओर से आईएमटी में फरवरी 2018 में निकाले गए 454 प्लाट आवेदकों काे पजेशन अब तक नहीं मिल पाई है। इसे लेकर मंगलवार को उद्योगपति प्रदर्शन करने के लिए आईएमटी में अधिकारियों के कार्यालय पर पहुंच गए और वहां पर जमकर प्रदर्शन किया।

यह प्रदर्शन रोहतक मेनुफेक्चरर वेल्फेयर एसोसिएशन के बैनर तले किया गया उद्योगपतियों का कहना है कि दो साल से उन्हें पजेशन नहीं मिल पा रही है, इसके लिए उन्हें परेशान होना पड़ रहा है। अब तक ना तो क्षेत्र में सीवर, पानी व सड़क की सुविधा मुहैया करवाई गई है और ना ही उन्हें पजेशन दी गई है।

जब भी यहां पर आते हैं तो हर बार उन्हें टरकाया जाता है और कहते हैं कि अलॉटमेंट लेटर में सबकुछ लिखा हुआ है। इसमें अब कुछ कर भी नहीं सकते हैं, क्योंकि 25 फीसदी पैसा जा चुका था। अधिकारियों से बात करते हैं तो वे हेड ऑफिस में बात करने की कहते हैं। अब इंतजार करते हुए सब्र का बांध टूट चुका है। इसलिए विरोध का ही रास्ता निकाला गया है।

उद्योगपतियों का दावा- 90 से 100 फीसदी कर चुके पेमेंट
यहां 100 उद्योगपतियों ने अलग-अलग साइज के प्लाटों को खरीदा हुआ है। करीब 90 से 100 फीसदी तक पूरी पेमेंट भी कर चुके हैं। हाईकोर्ट की ओर से चार सप्ताह में सभी समस्याओं का समाधान करने के लिए आदेश दिए गए थे, लेकिन इसकी अब तक कोई सुनवाई नहीं हो रही है। हाईकोर्ट के आदेशों की भी अवहेलना की जा रही है, लेकिन अधिकारियों की लापरवाही के चलते यहां पर इंफ्रास्ट्रक्चर की सुविधा भी शुरू नहीं की गई है।

^कुछ उद्योगपति पजेशन की मांग को लेकर मिलने के लिए आए थे, उनसे बातचीत कर स्पष्ट कहा कि अलॉटमेंट लेटर ही सबकुछ लिखा गया है। वहां पर इंफ्रास्ट्रक्चर टेंडर किया हुआ है, काम शुरू हो चुके हैं। काम पूरा होते ही पजेशन दे दी जाएगी। पहले ये 15 एकड़ के बड़े प्लाट होते थे, उन्हें छोटे में बांटा गया है। इनके बीच की सड़कें बनाई जानी है। अब 31 मार्च तक फेज टू में पजेशन दे दी जाएगी। फ्रेज थ्री की इनवायरमेंट क्लीयरेंस आनी बाकी है।
- कुलदीप कादयान, एस्टेट मैनेजर, एचएसआईआईडीसी।

आरोप- ऑनलाइन मीटिंग का भी जवाब नहीं मिल रहा
रोहतक मेनुफेक्चरर वेल्फेयर एसोसिएशन के बैनर तले उद्योगपति महेश महावर, श्रीभगवान नैन, श्याम अग्रवाल, सतनाम सिंह, जसविंद्र सिंह, दलजीत सिंह, राजेश, सिद्धार्थ बतरा, अरविंद गुप्ता व अन्य ने प्रदर्शन करते हुए बताया कि दो वर्ष से सभी आवंटित औद्योगिक प्लाट पर कब्जे के लिए एचएसआईआईडीसी के संबंधित कार्यालयों के दरवाजे खटखटा रहे हैं।

इसमें साइट कार्यालय और एचएसआईआईडीसी प्रधान कार्यालय पंचकुला शामिल हैं। जहां से अभी तक हमें कोई भी स्पष्ट जवाब नहीं मिल रहा है। इस बारे में एचएसआईआईडीसी के चेयरमैन राजेश खुल्लर से भी मिलने के प्रयास कर चुके हैं। परंतु सभी प्रयास विफल रहे हैं। कोई भी अधिकारी फोन पर भी बात करने को तैयार नहीं है। ना ही ऑनलाइन मीटिंग का जवाब मिल रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपके स्वाभिमान और आत्म बल को बढ़ाने में भरपूर योगदान दे रहे हैं। काम के प्रति समर्पण आपको नई उपलब्धियां हासिल करवाएगा। तथा कर्म और पुरुषार्थ के माध्यम से आप बेहतरीन सफलता...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...

  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser