पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

उत्पादों के स्टाॅल का शुभारंभ:महम चीनी मिल में गुड़ प्लांट शुरू, शक्कर का भी हो रहा उत्पादन

रोहतक9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिला विकास भवन में मिल के गुड प्लांट में बनाए गए उत्पादों के स्टाॅल का शुभारंभ किया गया। प्लांट में मसाला गुड़, क्यूब गुड़, पेड़ी गुड़ व शक्कर का उत्पादन किया जा रहा है। डीसी कैप्टन मनोज कुमार ने स्टाॅल का प्रथम ग्राहक बनते हुए 5 किलो गुड़ की खरीददारी भी की।

उन्होंने कहा कि इन उत्पादों को आमजन तक पहुंचाने के लिए जल्द ही विभिन्न स्थानों पर स्टाॅल लगाने के लिए जगह चिन्हित की जाएगी। बेशक बाजार में इस तरह के उत्पादों में कंपीटीशन है, लेकिन कैमिकल रहित, अच्छी व शुद्ध चीज के लिए लोग कोई भी कीमत चुकाने के लिए तैयार रहते हैं।

ऑनलाइन के साथ ही भेजेंगे यमुना पार : डीसी ने कहा कि जिला प्रशासन का यह प्रयास रहेगा कि चीनी मिल में तैयार गुड़-शक्कर आदि उत्पादों को प्रदेश से बाहर यमुना पार आदि क्षेत्रों में भेजा जाए, जिस प्रकार यमुना पार से गुड़-शक्कर आदि उत्पाद यहां पर बेचे जा रहे हैं।

अब तक 14800 किग्रा गुड़ व शक्कर बना : शुगर मिल की प्रबंध निदेशक मेजर गायत्री अहलावत ने कहा कि महम शुगर मिल अब तक 14800 किलोग्राम गुड़ व शक्कर का उत्पादन कर चुका है। मिल की ओर से तैयार 6450 किलोग्राम गुड़ व शक्कर की बिक्री करते हुए अभी तक लगभग 4.50 लाख रुपए से अधिक की राशि मिल ने प्राप्त की है।

इसके शुगर मिल की ओर से इस वर्ष लगभग 31.50 लाख क्विंटल गन्ने की पिराई की जा चुकी है और किसानों को 21 फरवरी 2021 तक 69 करोड़ 36 लाख रुपए की गन्ने की राशि का भुगतान किया जा चुका है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आपका संतुलित तथा सकारात्मक व्यवहार आपको किसी भी शुभ-अशुभ स्थिति में उचित सामंजस्य बनाकर रखने में मदद करेगा। स्थान परिवर्तन संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने के लिए समय अनुकूल है। नेगेटिव - इस...

    और पढ़ें