डीसी-एसपी भी मैदान में उतरे:जनता कॉलोनी के मैक्राे कंटेनमेंट में हो रही थी शादी, डीसी और एसपी ने पहुंच दी हिदायत, नियमों का पालन जरूर करें

रोहतक6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जनता कॉलोनी में मैक्रो कंटेनमेंट जोन में दौरा करते डीसी कैप्टन मनोज कुमार पुलिस अधिकारी। - Dainik Bhaskar
जनता कॉलोनी में मैक्रो कंटेनमेंट जोन में दौरा करते डीसी कैप्टन मनोज कुमार पुलिस अधिकारी।

दैनिक भास्कर की ओर से मैक्राे कंटेनमेंट जाेन के बनते ही उनकी सच्चाई दर्शाने के बाद खुद हालात जानने के लिए डीसी-एसपी भी मैदान में उतरे और खुद जाकर हालातों का जायजा लिया। जनता कॉलोनी के मैक्रो कंटेनमेंट में एक शादी समाराेह चल रहा था। जिला प्रशासन से अनुमति लेकर किए गए इस विवाह समारोह का अधिकारियों ने निरीक्षण किया।

डीसी कैप्टन मनोज कुमार ने विवाह समारोह के आयोजक रमेश को समारोह के दौरान मास्क का प्रयोग, हेंड सेनिटाइजर का प्रयोग, दो गज की दूरी का सामाजिक प्रयोग और सफाई का विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि वे यह सुनिश्चित करें कि जिला प्रशासन की ओर से प्रदान की गई अनुमति शर्तों के अनुरूप ही इस समारोह को सम्पन्न करें।

विवाह समारोह में निर्धारित संख्या से ज्यादा व्यक्ति शामिल न हो, अन्यथा नियमानुसार सख्त कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान एसपी राहुल शर्मा और एसडीएम राकेश सैनी भी रहे।

काेविड प्राेटाेेकाॅल से कायस्थ श्मशान में भी हाेंगे संस्कार

रोहतक | डीसी कैप्टन मनोज कुमार ने हरियाणा रिक्विजिसनिंग एवं एक्वायरिंग ऑफ प्रॉपर्टी एक्ट के तहत जनहित में कायस्थ श्मशान भूमि को श्मशान स्थल के रूप में रिक्विजिट करने के आदेश जारी किए है। यहां पर कोविड-19 महामारी से मृत लोगों के शवों का उनके धर्म की मान्यता के अनुसार अंतिम संस्कार किया जाएगा।

एसपी की मद्द से नगर निगम के आयुक्त, सिविल सर्जन और पीजीआईएमएस के निदेशक की ओर से केंद्रीय गृह मंत्रालय की हिदायतों अनुसार कोविड-19 से मृत लोगों का अंतिम संस्कार करवाया जाएगा, ताकि कानून व्यवस्था बनाए रखी जा सके।

जरूरी वस्तुओं को छोड़कर अन्य दुकानें बंद करवाई, आवाजाही पर रोक लगाई

डीसी कैप्टन मनोज कुमार ने जिला प्रशासन के उच्चाधिकारियों के साथ शहर के विभिन्न क्षेत्रों का निरीक्षण किया। कोविड-19 के संक्रमित व्यक्ति मिलने पर जिला प्रशासन की ओर से कंटेनमेंट जोन स्थापित किए गए है, जिस क्षेत्र को सील किया गया है। इस क्षेत्र में आवश्यक वस्तुओं को छोड़कर अन्य दुकानें बंद करवाई गई है और बिना आज्ञा के इस क्षेत्र से बाहर आवाजाही पर भी रोक लगाई गई है।

इस दौरान शिवाजी कॉलोनी, जनता कॉलोनी, कृष्णा कॉलोनी, आदर्श नगर, हकीकत नगर, झज्जर चुंगी के साथ-साथ अम्बेडकर चौक से छोटूराम चौक, शांतमई चौक, किलारोड़, भिवानी चौक, माल गोदाम रोड़, पुराना बस अड्डा, हिसार बाईपास, जींद बाईपास, सुखपुरा चौक, गोहाना अड्डा आदि का निरीक्षण किया।

कंटेनमेंट जोन में किए प्रबंधों पर संतुष्टि व्यक्त की

शहर में बने मैक्रो कंटेनमेंट जोन में किए प्रबंधों का भी निरीक्षण किया। शहर के तंग बाजारों का निरीक्षण करते हुए डीसी कैप्टन मनोज कुमार ने कहा कि बाजारों में ज्यादातर लोगों द्वारा मास्क का प्रयोग किया जा रहा है और मास्क का प्रयोग न करने वालों व्यक्तियों के चालान किए जा रहे हैं।

उन्होंने कंटेनमेंट जोन में किए गए प्रबंधों पर संतुष्टि व्यक्त की और बाजारों में भीड़ नियंत्रण के लिए किए गए प्रबंधों को संतोषजनक बताया। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन की ओर से कोविड-19 महामारी के संक्रमण से बचाव के सभी प्रबंध किए गए है। जिला में ऑक्सीजन वितरण, दवाई आदि पर निरंतर नजर रखी जा रही है।

कलानौर में शनिवार व रविवार को बाजार बंद रखेंगे

कलानौर, काेरोना को देखते हुए कलानौर व्यापार मंडल ने निर्णय लिया कि कलानौर का मुख्य बाजार शनिवार व रविवार को बंद रहेगा। सब्जी मंडी, दूध की दुकान सुबह 10 बजे तक शनिवार को खुलेगी। रविवार को बंद रहेंगी। दवाइयों की दुकान पहले की तरह पूरे समय तक खुलेंगी। वही कस्बे में अंदर परचून की दुकान शाम 6 बजे तक ही खुली रहेगी। कलानौर व्यापार मंडल के प्रधान विनोद बठला ने बताया कि काेरोना वायरस महामारी के चलते कस्बे में ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। ऐसे में जरूरी नहीं कि प्रशासन ही हमें आदेश दें, हमारी भी नैतिक जिम्मेवारी बनती है कि हम इस संक्रमण मामले को रोकने में प्रशासन की मदद करें। इसी के मद्देनजर व्यापार मंडल ने यह निर्णय लिया है।

इधर; कोविड प्रोटोकॉल से इनका अंतिम संस्कार

  • टिटौली 38 वर्षीय पुरुष
  • ग्रीन रोड 62 वर्षीय महिला
  • मदीना 40 वर्षीय महिला
  • राम गोपाल कॉलोनी 68 वर्षीय महिला
  • मानसरोवर कॉलोनी 65 वर्षीय पुरुष
  • आजादगढ़ 44 वर्षीय पुरुष
  • प्रीत विहार कॉलोनी 75 वर्षीय पुरुष
  • अप्रोच रोड 50 वर्षीय महिला
  • जींद बाईपास 56 वर्षीय महिला
  • गोपाल कॉलोनी 46 वर्षीय पुरुष
  • डीएलएफ कॉलोनी 42 वर्षीय पुरुष
  • डीएलएफ कॉलोनी 47 वर्षीय महिला
  • सेक्टर 14 60 वर्षीय पुरुष
  • मॉडल टाउन 74 वर्षीय महिला
खबरें और भी हैं...