पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नाराजगी:जेबीटी के इंटर डिस्ट्रिक ट्रांसफर आदेश रद्द, प्राथमिक शिक्षक संघ ने जताया रोष

राेहतक2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अंतर जिला स्थाानांतरण आदेश रद्द करने के विरोध में नारेबाजी करते राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ सदस्य। - Dainik Bhaskar
अंतर जिला स्थाानांतरण आदेश रद्द करने के विरोध में नारेबाजी करते राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ सदस्य।

जेबीटी अध्यापकों ने अंतर जिला स्थानान्तरण मामले को लेकर राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ रोहतक के जिला प्रधान रामराज कादयान के नेतृत्व में रविवार को नायब तहसीलदार सुरेश चंद्र को मुख्यमंत्री हरियाणा को संबोधित ज्ञापन दिया। राज्य कोषाध्यक्ष जितेन्द्र कुंडू ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि पहले तो 15 नवंबर को डायरेक्टर जनरल एलिमेंट्री एजुकेशन पंचकूला की ओर से अंतर जिला स्थानान्तरण की 2544 टीचर्स की सूची भेजी गई।

इस सूची के आधार पर टीचर्स को तीन दिन का समय ज्वाॅइन करने का दिया गया। जिसकी वजह से टीचर्स आनन-फानन में अपने स्टेशन पहुंचे मगर इसके बाद भी इन टीचर्स को स्कूल नहीं अलॉट किए गए। वरिष्ठ उप प्रधान संदीप दहिया ने बताया कि अब करीबन 15 दिन बीत जाने के बाद 27 नवंबर को पुराने आदेशों को रद्द करते हुए पुराने जिलों में ही कार्यग्रहण करने के लिए अध्यापकों को बाध्य किया जा रहा है।

शिक्षकों ने इस फैसले को तुगलकी फरमान बताते हुए इससे मानने से इंकार कर दिया और जिस जिले में तबादला किया गया है वहीं स्कूल अलाॅट करने की मांग की है। राज्य प्रवक्ता मनोज सहरावत ने बताया कि बार-बार फैसला बदलकर उनकी परेशानी को बढ़ाया जा रहा है।

शिक्षक बाेले- नए स्टेशन पर किराए का मकान भी ले लिया
अध्यापकों ने कहा कि पुराने स्कूलों को ज्वाॅइन करने के आदेश के बाद हम सब दुविधा में फंस गए हैं। ट्रांसफर पाने वाले शिक्षकों ने नए स्टेशन वाले जिलों में किराए पर कमरे ले लिए हैं। इसलिए इन टीचर्स ने अलॉट किए गए जिलों में ही नियुक्ति दिए जाने की मांग रखी। अध्यापकों में कई महिला टीचर्स भी शामिल हैं। इस अवसर पर राज्य कोषाध्यक्ष जितेन्द्र कुंडू , प्रदेश प्रवक्ता मनोज सहरावत, उपप्रधान संदीप दहिया ने भी उपस्थित शिक्षकों का साथ देने का आश्वासन दिया। इस अवसर पर भागवंती, रेखा, कंचन प्रभा, इंदुबाला, सुमित्रा, सुशीला, ममता, मंजूबाला, सुमन, सुरेश,सुनील, अनिल, महेंद्र, बनीसिंह, मुकेश , राजेश, संजय, कर्मबीर,राकेश , रामफल, भूपसिंह, दलबीर आदि बहुत सारे प्रभावित शिक्षक मौजूद रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उत्तम व्यतीत होगा। खुद को समर्थ और ऊर्जावान महसूस करेंगे। अपने पारिवारिक दायित्वों का बखूबी निर्वहन करने में सक्षम रहेंगे। आप कुछ ऐसे कार्य भी करेंगे जिससे आपकी रचनात्मकता सामने आएगी। घर ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser