पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

एडमिशन:आज जारी होगी 16 कॉलेजों की रिक्त सीटों की लिस्ट

रोहतक5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सरकारी और एडिड 16 कॉलेजों के रिक्त सीटों की लिस्ट शुक्रवार को पोर्टल पर जारी होगी। इसके साथ दोबारा से रजिस्ट्रेशन के लिए पोर्टल खुल जाएगा। अबकी बार एडिड कॉलेजों में बीकॉम, नॉन मेडिकल, बीबीए व बीसीए की सीटें ज्यादा खाली रह गई हैं। कारण, दूसरी मेरिट लिस्ट में इतने आवेदन ही नहीं बचे और कुछ स्नातक कोर्सेज में एक भी एंट्री नहीं आई।

इस बार ओपन काउंसलिंग में पहली व दूसरी मेरिट लिस्ट में दाखिला ले चुके विद्यार्थी भी शामिल हो सकेंगे। इसके लिए उन्हें अपने लॉन्ग इन में संबंधित कॉलेज के मुख्य डॉयलाग बॉक्स में जाकर कैंसल एडमिशन पर क्लिक करना है। इसके बाद दाखिला रद्द करने का कारण बताना है। विद्यार्थी को कॉलेज प्रशासन के नाम दाखिला रद्द करने को लेकर एक पत्र भी लिखकर अपलोड करना है।

इस पत्र की पीडीएफ फाइल बनानी होगी और यह एक एमबी से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। इस दौरान कॉलेज विद्यार्थी की रजिस्ट्रेशन आईडी देगा और कैंसिल स्टूडेंट एडमिशन पर क्लिक करेगा। विद्यार्थी को दाखिला रद्द करने की सूचना ई-मेल या एसएमएस से मिलेगी। पूर्व दाखिला रद्द किए जाने की स्वीकृति मिलने के बाद ही विद्यार्थी ओपन काउंसलिंग में भाग ले सकेगा।

री-अपीयर के चौथे सेमेस्टर की परीक्षा का परिणाम जारी
महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय ने सितंबर 2020 में आयोजित सर्टिफिकेट कोर्स पाठ्यक्रमों- फ्रेंच एवं स्पेनिश व डिप्लोमा पाठ्यक्रम- फ्रेंच की वार्षिक फ्रेश व री-अपीयर, पीजी डिप्लोमा इन गाइडेंस एंड काउंसलिंग दूसरे सेमेस्टर, एमलिब फुल व री-अपीयर के चौथे सेमेस्टर, एमए साइकोलोजी फुल व री-अपीयर के चौथे सेमेस्टर, एमए उर्दू फुल व री-अपीयर के चौथे सेमेस्टर की परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है।

परीक्षा नियंत्रक डाॅ. बीएस सिन्धु ने बताया कि सीबीसीएस व नॉन-सीबीसीएस की एमएससी-इनवायरमेंटल बायोटैक, इनावयरमेंटल साइंस व जिओलॉजी के चौथे सेमेस्टर, एमए-म्यूजिक चौथे सेमेस्टर की फ्रेश व री-अपीयर व एमबीए पंच वर्षीय समेकित के छठे सेमेस्टर की परीक्षा का परिणाम भी जारी कर दिया है। परीक्षा परिणाम विश्वविद्यालय वेबसाइट पर उपलब्ध है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कड़ी मेहनत और परीक्षा का समय है। परंतु आप अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल रहेंगे। बुजुर्गों का स्नेह व आशीर्वाद आपके जीवन की सबसे बड़ी पूंजी रहेगी। परिवार की सुख-सुविधाओं के प्रति भी आपक...

और पढ़ें