पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परिवहन:लग्जरी बसें बिना टैक्स दिए दौड़ रहीं थी, ₹1 लाख जुर्माना ठोका

राेहतक16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • ₹ 9.5 लाख आरटीए टीम ने ओवरलोड वाहनों, लग्जरी बसों और अन्य काॅमर्शियल वाहनों पर जुर्माना लगाया
  • आरटीए ने जयपुर से हरिद्वार जा रही 2 बसों को परिवहन नियमों के उल्लंघन में पकड़ा

डेढ़ माह से दिल्ली रूट बंद होने के बाद राजस्थान, पंजाब निजी बस मालिक बिना टैक्स भुगतान किए हरिद्वार तक सवारियों से महंगा किराया लेकर उन्हें बस परिवहन सुविधा दे रहे हैं। पिछले 3 माह में 23 निजी लग्जरी स्लीपर बसों के पकड़े जाने के बाद बुधवार देर रात आरटीए टीम ने राजस्थान से रोहतक होते हुए हरिद्वार जा रही दो निजी बसों को टैक्स भुगतान के दोष में पकड़ा।

टीम ने मौके पर चालक से परिवहन टैक्स भुगतान की रसीद उपलब्ध कराने को कहा लेकिन वे नहीं दिखा सके। टीम के अधिकारी ने दोनों बसों में 50-50 हजार सहित कुल एक लाख रुपए का जुर्माना लगाया। वहीं बुधवार को आरटीए टीम ने बाईपास पर चेकिंग अभियान चलाया। ओवरलोड वाहनों, लग्जरी बसों और अन्य कामर्शियल वाहनों को परिवहन नियमों का उल्लंघन करते पकड़े जाने पर साढ़े 9 लाख रुपए का जुर्माना लगाया। आरटीए सचिव डॉ. संदीप गोयत ने बताया कि दूसरे राज्यों के निजी बस मालिक स्टेज कैरिज परमिट की फीस महंगी होने की वजह से ये परमिट लेने से बचते हैं।

एचएसआरपी नंबर प्लेट बनवाने की विंडो खुलेगी
लिंक उत्सव कंपनी के प्रतिनिधियों को अब आरटीए परिसर में एचएसआरपी नंबर प्लेट बनाने के लिए एक विंडो संचालन की जगह दी जाएगी। इस बाबत गुरुवार को आरटीए सचिव डॉ. संदीप गोयत ने कंपनी के प्रतिनिधि के साथ मौका मुआयना किया। सचिव डॉ. संदीप ने बताया कि अभी वाहन मालिकों को एचएसआरपी नंबर प्लेट बनवाने के लिए भटकना पड़ता है।

इसलिए अब यह फैसला लिया गया है कि आरटीए ऑफिस में ही एक विंडो कंपनी के लिए अस्थायी तौर पर अधिकृत कर दी जाए। जिससे वाहन मालिक सीधे आरटीए ऑफिस में निर्धारित विंडो पर आकर हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट बनवाने के लिए बुकिंग करा सके। इससे वाहन मालिकों को आसानी से सुविधा उपलब्ध हाे सकेगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपकी मेहनत व परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होगा। किसी विश्वसनीय व्यक्ति की सलाह और सहयोग से आपका आत्म बल और आत्मविश्वास और अधिक बढ़ेगा। तथा कोई शुभ समाचार मिलने से घर परिवार में खुशी ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser