पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जल समस्या:महम शहर के जलघरों के टैंक सूखे, पानी बचाने की अपील

रोहतक4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

गर्मी का मौसम शुरू होते ही कस्बे के दोनों जलघरों के बड़े टैंक सूखने से आने वाले दिनों में पेयजल संकट गहरा सकता है। इसे लेकर संबंधित विभाग ने लोगों से पानी व्यर्थ नहीं गंवाने की अपील की है। साथ ही कहा कि यदि कोई व्यर्थ पानी गंवाता पाया गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। पिछले कई दिनों से पेयजल की प्रक्रिया लगभग सुचारू रूप से चली हुई थी। शहर के दोनों जलघरों में नहरों के चले जाने के बाद भी पानी का स्टॉक रहता था लेकिन समय पर नहर न आने के कारण सभी टैंक सूख चुके हैं। कुछ पानी ऊपर की टंकियों में बचा होने व कुछ पानी ट्यूबवेल से निकालकर काम चलाया जा रहा है।

शहर में फिलहाल सप्ताह में दो दिन पानी सप्लाई दी जा रही है। यदि जल्द ही जलघर में पानी नहीं आया तो आई तो संकट गहरा सकता है।  विभाग के जेई रवि कुमार ने बताया कि चार दिन पहले जुई फीडर वाली नहर एक दिन आने के बाद पीछे से टूट जाने के कारण बंद कर दी गई थी। जिससे जलघरों में पानी की कमी हो गई थी। नहर में पानी आ चुका है जल्द ही समस्या का समाधान हो जाएगा। पेयजल संकट से बचने के लिए सभी को व्यर्थ पानी बहाने से बचना होगा।

वहीं अवैध कनेक्शन करने वालों की शिकायत देनी होगी। जन स्वास्थ्य विभाग के एसडीओ राजेश गौतम ने कहा कि पानी की समस्या को हम सब मिलकर दूर कर सकते हैं। यदि कोई पेयजल सप्लाई के समय पानी का दुरूपयोग करता व पाइप लाइन से अवैध कनेक्शन करता पाया गया तो उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज करवा दी जाएगी।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें