पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रोष:सरकारी स्कूल में नहीं लिखा शहीद का नाम

रोहतक2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कन्हेली के ग्रामीणों ने शिक्षा विभाग के अफसरों की कार्यप्रणाली पर उठाए सवाल

कन्हेली गांव के शहीद हेड कांस्टेबल सुरेश कुमार के नाम पर गांव में राजकीय माध्यमिक विद्यालय का नामकरण करने के आदेश सरकार ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को दिए थे। वर्ष 2020 के अगस्त माह में आए आदेश के बाद भी स्कूल प्रबंधन और जिला मौलिक शिक्षा कार्यालय के अधिकारी ठोस पहल नहीं कर पाए हैं।

लिहाजा अब ग्रामीणों और शहीद के परिजनों को मांग पूरी होने का इंतजार बढ़ता जा रहा है। पवन ने बताया कि गांव के प्रतिनिधि और शहीद के परिजन स्कूल की हेड से कई बार मिलकर सरकार के आदेश की प्रति दिखाकर स्कूल का नामकरण शहीद के नाम पर करने को कहा। आरोप है कि स्कूल हेड की ओर से कोई सकारात्मक पहल नहीं की गई।

4 माह से अधिक बीतने के बाद भी सुनवाई नहीं
ग्रामीणों ने बताया कि जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी को भी अवगत कराया गया तो उन्होंने बीईओ आशा दहिया को पत्र भेज दिया। चार माह से अधिक समय बीत चुका है। इसके बावजूद अभी तक स्कूल का नाम नहीं बदला जा सका है। साथ ही ग्रामीणों ने शिक्षा विभाग और सरकार से मांग है कि स्कूल का नाम शहीद के नाम पर लिखवाने की प्रक्रिया पूरी कराई जाए।

स्कूल हेड से संताेषजनक जवाब नहीं अाया : बीईओ
बीईओ आशा दहिया ने बताया कि कन्हेली गांव में शहीद के नाम पर स्कूल का नामकरण किए जाने का मामला संज्ञान में है। उन्होंने बताया कि स्कूल हेड से कई बार बात करके आदेश का पालन करने को कहा है। लेकिन कोई संतोषजनक जवाब नहीं आया है। अब उच्चाधिकारियों को इस मामले को अवगत कराकर आगे की कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें