पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रोष:वेतन के लिए एमडीयू के ठेकारत सुरक्षाकर्मी हड़ताल पर

रोहतकएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एमडीयू में हड़ताल के दौरान सुरक्षा कर्मचारी।

काेरोना काल में आर्थिक संकट से गुजर रहे एमडीयू में अब ठेकारत सुरक्षाकर्मी तीन महीने से वेतन ना मिलने के चलते हड़ताल पर चले गए हैं। मंगलवार सुबह जैसे ही नई शिफ्ट शुरू हुई तभी सभी सुरक्षाकर्मी गेट नंबर दो पर एकत्र होना शुरू हो गए और अचानक से उन्होंने नारेबाजी कर दी। सुरक्षाकर्मियों का कहना है कि वे 2017 में एमडीयू में तैनात किए गए थे। वर्ष 2017 से अब तक उन्हें एरियर भी नहीं दिया गया है।

अब कोरोना काल में तीन महीने से वेतन भी नहीं मिल रहा है। जैसे ही सोमवार को विरोध के स्वर उठने लगे तो कुछ कर्मचारियों के खाते में तीन हजार से 32सौ रुपए तक डाल दिए गए, ताकि विरोध को दबाया जा सके। अब इतने कम पैसे में बच्चों की स्कूल फीस तक नहीं दे पा रहे हैं। साथ ही राशन भी कर्ज लेकर लाना पड़ता है।

कोई अब कर्ज भी नहीं देता। इस बारे में कई बार अधिकारियों को भी कहा जा चुका है, लेकिन कोई सुनने वाला ही नहीं है। इससे पहले पिछले फरवरी में हड़ताल की तो तब भी कहा था कि डीसी रेट मिल जाएगा और एरियर का भी हिसाब कर देंगे। तब तो हड़ताल खुलवा दी थी, लेकिन अब जब तक वेतन का चेक नहीं आएगा, तब तक हड़ताल से उठेंगे नहीं।

अभी भी मिलता है 2019 का डीसी रेट 13850 रुपए

हड़ताली सुरक्षा कर्मियों ने बताया कि उन्हें आज भी 2019 का डीसी रेट 13850 रुपए दिया जा रहा है, ना कि 2020 का डीसी रेट। अब उन्हें 15 हजार रुपए का डीसी रेट मिलना चाहिए था, लेकिन इस बारे में कोई सुनवाई भी नहीं हो रही है। कंपनी के एसओ नसीब सिंह का कहना है कि कंपनी की ओर से कोई अधिकारी मंगलवार को नहीं आया है। अब वे बुधवार को आएंगे और एमडीयू प्रशासन व कंपनी के अधिकारियों की आपस में बैठक होने के बाद ही समस्या का समाधान निकलेगा।

कंपनी को ईमेल भेजकर जवाब मांगा है

सुरक्षाकर्मियों की हड़ताल के बारे में मंगलवार शाम को ही कंपनी को ईमेल भेजा गया है। उसमें ही सुरक्षाकर्मियों की हड़ताल के बारे में कंपनी को भी कहा गया है। वहां से जवाब आएगा तभी कुछ कहा जा सकता है। ठेकारत सुरक्षाकर्मी हड़ताल पर रहने के चलते पक्के कर्मचारियों की ओर से ड्यूटी दी है। -बलराज सिंह, मुख्य सुरक्षा अधिकारी, एमडीयू।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- यह समय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। आपके पिछले कुछ समय से रुके हुए व अटके हुए काम पूरे होंगे। संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान निकलेगा। अगर कोई वाहन खरीदने क...

और पढ़ें