पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Rohtak
  • Micro monitoring Of Hospitals Will Be On The Lines Of Kurukshetra, To Tell If There Is No Cylinder Leak, Where Oxygen Is Being Wasted

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वायरस से निपटेगा प्रशासन:कुरुक्षेत्र की तर्ज पर होगी अस्पतालों की माइक्रो मॉनिटरिंग, बताना होगा सिलेंडर लीक तो नहीं, कहां हो रही है ऑक्सीजन की बर्बादी

रोहतक20 घंटे पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोरोना अस्पतालों के साथ तालमेल बढ़ाने के लिए किया समितियों का गठन

कोरोना महामारी से निपटने के लिए लगातार बढ़ते ऑक्सीजन और बेड के संकट को देखते हुए अब माइक्रो मॉनिटरिंग की जाएगी। अस्पतालों में तैनात किए अधिकारियों और आईएमए के डॉक्टरों की मदद से अब प्रशासन पता लगाएगा कि आखिर किस अस्पताल के किस मरीज के बेड पर ऑक्सीजन की बर्बादी ज्यादा है और कहीं सिलेंडर लीक तो नहीं हो रहा है।

यदि ऑक्सीजन सिलेंडर लगा है तो उसका फ्लो मीटर चल भी रहा है या नहीं। प्रशासन के पास पहुंची शिकायतों के आधार पर अब इस तरह की माइक्रो मॉनिटरिंग करने का फैसला लिया गया है।

उपचाराधीन मरीज को किसी भी तरह की परेशानी नहीं हो: शरण

कमेटी अस्पतालों का दौरा करे

चंडीगढ़ से आए वरिष्ठ आईएएस अधिकारी आनंद मोहन शरण ने बताया कि उपचाराधीन मरीजों को किसी भी तरह की परेशानी नहीं हो। कमेटी के सदस्य अस्पतालों का दौरा करें। अस्पताल संचालकों से बातचीत करके सुविधाओं का आकलन करें। फीडबैक नोडल अधिकारी एसीयूटी आनंद शर्मा को दें।

शरण ने कहा कि कोविड अस्पतालों की मॉनिटरिंग के लिए गठित कमेटियों में प्रशासनिक अधिकारियों के अलावा इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के सदस्यों, नगर निगम व पुलिस के प्रतिनिधियों को भी शामिल किया है।

रोजाना 3 बजे देनी होगी रिपोर्ट

शरण लघु सचिवालय स्थित सभागार में जिला प्रशासन की ओर से अस्पतालों में सुविधाओं की निगरानी के लिए गठित की गई समिति के अधिकारियों व सहायक अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दे रहे थे। कहा कि रोजाना 3 बजे तक पर अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करें।

यह कमेटी कोरोना अस्पतालों के साथ तालमेल व सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए बनाई गई है। अलॉट किए गए अस्पतालों में सुविधाओं का निरीक्षण करें। सभी अधिकारी एसीयूटी आनंद शर्मा को अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करें। बैठक में नगर निगम के आयुक्त प्रदीप गोदारा, एसपी राहुल शर्मा, आईएएस (एसीयूटी) आनंद शर्मा आदि मौजूद रहे।

अस्पतालों का आज से शुरू करेंगे दौरा: डीसी कैप्टन मनोज कुमार ने कहा कि कमेटी की सभी टीमें उन्हें अलॉट किए गए अस्पतालों का बुधवार से ही दौरा शुरू करें। यह सभी टीमें अस्पताल संचालकों की मदद करें।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

    और पढ़ें