पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Rohtak
  • Municipal Staff Started Allegations Of Hunger Strike, Government Did Not Implement The Decisions Of April August

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रदर्शन:भूख हड़ताल शुरू कर नगर पालिका कर्मचारियों ने लगाया आरोप, सरकार ने अप्रैल-अगस्त के फैसलों को नहीं किया लागू

रोहतकएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नगर निगम कार्यालय के बाहर टेंट लगाकर प्रदर्शन करते कर्मचारी।

नगर पालिका कर्मचारी संघ की ओर से बुधवार से दो दिवसीय क्रमिक भूख हड़ताल शुरू कर दी है। यह हड़ताल अब गुरुवार को भी जारी रहेगी। नगर निगम कार्यालय के बाहर हड़ताल देने वाले कर्मचारियों ने सुबह ही टेंट लगाकर प्रदर्शन किया। इस दौरान प्रधान संजय बिड़लान ने सभी कर्मचारियों को संबोधित किया गया। संजय बिड़लान ने बताया कि उनकी ओर से इस क्रमिक भूख हड़ताल के लिए पहले ही आह्वान कर दिया गया था, लेकिन फिर भी सरकार नहीं जागी और उनकी मांगों को पूरा नहीं किया गया है।

संजय बिड़लान ने बताया कि मांगों में 25 अप्रैल व 17 अगस्त के इसी साल हुए फैसले को लागू किया जाना चाहिए। चार हजार रुपए कर्मचारियों को जोखिम भत्ता लागू किया जाए, कोरोना से कर्मचारी की मौत होने पर उसके परिजनों को 50 लाख रुपए दिए जाए, ठेका प्रथा समाप्त की जाए, छंटनी ग्रस्त कर्मचारियों को ड्यूटी पर वापस लिया जाए, कच्चे कर्मचारियों को पक्का किया जाए, सफाई कर्मचारियों, सीवरमैन, हैंड-सीवर मैन, सफाई दरोगा और तृतीय व चतुर्थ श्रेणी के नए पद सृजित किए जाए।

फायर ड्राइवरों को स्वीकृत पदों पर समायोजित करने व अन्य मांगों को लेकर आवाज उठाई जा रही है, लेकिन सुनवाई नहीं है। यदि जल्द मांगों को पूरा नहीं किया तो बड़ा आंदोलन करेंगे। आंदोलन प्रदेश स्तर पर किया जाएगा। विकास लोहट, बिंटू शर्मा, बलराज, संदीप, मनीष, बलविंद्र, अशोक डुलगच, कौशल, दर्शना, सौरभ, मुकेश, रोहताश, सतपाल, सूरज, पवन, अजीत, संजय, पवन, अंकित व अन्य मौजूद रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें