रोहतक PGI में 9 और डॉक्टर कोरोना संक्रमित:जिला में कोरोना के 56 मामले मिले, एक्टिव केस बढ़कर हुए 207, पॉजिटिविटी रेट 4.18%

रोहतक12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
शहर की गांधी मैन मार्केट में शुक्रवार शाम भीड़ का आलम। - Dainik Bhaskar
शहर की गांधी मैन मार्केट में शुक्रवार शाम भीड़ का आलम।

कुल मिलाकर अब तक पीजीआई में 21 डॉक्टर संक्रमित मिल चुके हैं। वहीं जिला में शुक्रवार को कोरोना के 56 नए केस सामने आए। इसी के साथ कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 207 हो गई।

स्वास्थ्य विभाग ने 1952 लोगों के सैंपल लिए। जिला में कुल केसों की संख्या 26,135 हो चुकी है। वहीं कोरोना का पॉजिटिविटी रेट 4.18% है, जबकि रिकवरी रेट कम होकर 96.95% पहुंच गी है। शुक्रवार को 8919 लोगों को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज और 4423 लोगों कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगाई गई‌।

रोहतक शहर की मार्केटों में उमड़ रही भीड़।
रोहतक शहर की मार्केटों में उमड़ रही भीड़।

न मास्क, न दूरी

रोहतक में कोरोना नियमों का पालन नहीं हो रहा है। बाजारों में अब भी भीड़ उमड़ रही है। शरीरिक दूरी तो दूर की बात है, ज्यादातर के मुहं पर मास्क भी नहीं है। हैरत की बात तो यह है कि इन हालातों से निपटने के लिए पुलिस कई बाजारों में दूर-दूर तक नजर नहीं आती। बाजारों की यह भीड़ कोरोना के बड़े ब्लास्ट को निमंत्रण दे रही है।

शहर की छोटी-छोटी दुकानों में भी एक समय में सात से आठ लोग कर रहे खरीदारी।
शहर की छोटी-छोटी दुकानों में भी एक समय में सात से आठ लोग कर रहे खरीदारी।

बाजार एसोसिएशनों से की बात

रोहतक पुलिस अधीक्षक उदय कुमार मीना ने बताया कि बाजारों की एसोसिएशन से बात की गई है। वह बाजारों में स्थिति नियंत्रण कराने के लिए सहयोग को तैयार हैं। शहर में लापरवाही बरतने वालों पर चालान की कार्रवाई दस गुना कर दी गई है। वहीं बाजारों में मार्च भी किया जा रहा है। जहां-जहां लापरवाही की सूचना मिलेगी, वहां भी सख्ती करेंगे।