पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना का कहर:नए 96 संक्रमित केस ने बढ़ते हुए रिकवरी रेट को रोका, 1 जान गई, 9 दिन बाद सुधरा रिकवरी रेट 75.2% पर फिर अटका

रोहतकएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोविड 19 @ 5117 : पॉजिटिवटी रेट 4.68%, पुरानी सब्जी मंडी के शख्स की मौत

कोरोना का कम्युनिटी स्प्रेड होने लगा है, यही वजह है कि दिन पर दिन कोरोना मरीजों के आंकड़ों में लगातार इजाफा होता जा रहा है। सोमवार को जिले में बैंक मैनेजर, हरियाणा व दिल्ली पुलिस विभाग में कार्यरत पुलिस कर्मी, पीजीआई के डॉक्टर्स-नर्सिंग स्टाफ और मेडिकल स्टूडेंट्स, स्कूल-कॉलेज के स्टूडेंट्स, टीचर्स, प्राइवेट कंपनियों में कार्यरत कर्मचारी, हाउसवाइफ और बुजुर्गों को कोरोना संक्रमण की चपेट में पाया गया।

24 घंटे के अंतराल में कोरोना के 96 नए केस और जिले में कोरोना से 52वीं माैत हो गई। पुरानी सब्जी मंडी निवासी 45 वर्षीय व्यक्ति को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था और उसका इलाज पीजीआई में चल रहा था। 17 सितंबर को हालत बिगड़ने पर दोपहर में उसकी मौत हो गई। सिविल सर्जन कार्यालय ने चार दिन बाद कोरोना मौत के आंकड़ों में इस मौत को शामिल किया है। वहीं कोरोना महामारी को लेकर जिले में अब तक 1,09,325 लोगों की सैंपलिंग हो चुकी हैं जिनमें 1,03,794 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई और 5117 लोगों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया। जिले में वर्तमान समय में 1214 एक्टिव केस हैं और 3851 मरीज डिस्चार्ज हो चुके हैं। कोरोना से 52 लोगों की डेथ हो चुकी है और जिले में पॉजिटिवटी रेट 4.68 फीसदी व रिकवरी रेट 75.2 फीसदी दर्ज किया गया है।

एहतियात प्रबंध : सात गांव व अग्रसेन कॉलोनी में बनाए कंटेनमेंट व बफर जोन
जिलाधीश कैप्टन मनोज कुमार ने सोमवार को सात गांव और शहर की एक कॉलोनी में नए कंटेनमेंट व बफर जोन बनाने के आदेश जारी किए। अग्रसेन कॉलोनी, गांव जसिया, चमारियां, रिठाल फौगाट, माड़ौधी रांगडान, कलानौर खुर्द व कलां और पिलाना में कोविड-19 संक्रमित व्यक्ति मिलने पर कोविड-19 के सामुदायिक संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए इन क्षेत्रों में कंटेनमेंट जोन एवं बफर जोन घोषित किया गया है।

जिले में अब ये एरिया कंटेनमेंट जोन व बफर जोन मुक्त हुए
पुराना हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी, कमला नगर, श्रीनगर कॉलोनी, जनता कॉलोनी, मानसरोवर कॉलोनी, शिवम एन्कलेव, ग्रीन रोड़, घनीपुरा, सेक्टर 1, 2, 3 व 14, महम के गांव कृष्णगढ़, गांव फरमाना खास व महम कस्बा, बोहर, अस्थल बोहर, कलानौर खुर्द के संबंधित क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन व बफर जोन से मुक्त घोषित किया।

इन लोकेशन में मिले कोरोना पॉजिटिव केस
रेलवे रोड में हाउसवाइफ और स्टूडेंट, शिवाजी कॉलोनी में हाउसवाइफ व स्टूडेंट, सुभाष नगर में सरकारी कर्मचारी, भरत कॉलोनी में बुजुर्ग और एक 45 वर्षीय व्यक्ति, प्रताप मोहल्ला निवासी दंपती, श्रीनगर कॉलोनी निवासी व पीजीआईएमएस नर्सिंग कॉलेज की छात्रा, दुर्गा कॉलोनी निवासी बैंक कर्मचारी, श्याम कॉलोनी निवासी व पीजीआई के दंत विभाग का कर्मचारी, सेक्टर तीन निवासी पुलिस कर्मी, निजी अस्पताल में कार्यरत जनता कॉलोनी व कैलाश कॉलोनी निवासी दो महिला कर्मचारी, पीजीआई गर्ल्स हॉस्टल में रह रही छात्रा और सेक्टर एक निवासी पीजीआई के चिकित्सक, गुरुनानकपुरा निवासी सेवानिवृत्त शिक्षक, आंवल निवासी बैंक मैनेजर, श्रीनगर कॉलोनी निवासी पीजीआई का कर्मचारी, गरनावठी निवासी व दिल्ली पुलिस का कर्मचारी में कोरोना वायरस का संक्रमण मिला है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- चल रहा कोई पुराना विवाद आज आपसी सूझबूझ से हल हो जाएगा। जिससे रिश्ते दोबारा मधुर हो जाएंगे। अपनी पिछली गलतियों से सीख लेकर वर्तमान को सुधारने हेतु मनन करें और अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करें।...

और पढ़ें