पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

नई गाइडलाइन:किला रोड वन-वे, अब शौरी मार्केट व गांधी कैंप समेत 4 बाजार में वाहनों की नाे- एंट्री

राेहतक2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गांधी कैंप बाजार में वाहनों की एंट्री रोकने के लिए रखे बैरिकेड।
  • व्यापारियों से मिले सुझाव पर प्रशासन ने जारी की नई गाइडलाइन
  • गांधी कैंप बाजार में प्रशासन ने रखवाए बैरिकेड, दुकानदार बाेले- प्रशासन ने गलत किया

कोरोना काल में बाजाराें में भीड़ को नियंत्रित करने के लिए प्रशासन ने कुछ फैसलों पर यूटर्न मारा है तो कुछ जगह फुल स्टॉप लगाते हुए वाहनों की एंट्री पूरी तरह से प्रतिबंधित कर दी है। सोमवार को लेफ्ट-राइट सिस्टम खत्म होने के साथ ही संकरे बाजारों में भी दोनों ओर की दुकानें एक साथ खुलीं। इसी बीच प्रशासन ने किला रोड बाजार को लेकर नया नियम जारी कर दिया।

अब किला रोड पर वाहनों की नो एंट्री को खत्म करते हुए इसको वन वे किया गया है। इसके अलावा अब शौरी मार्केट, चमेली मार्केट, पुरानी सब्जी मंडी और गांधी नगर बाजार में कोई भी गाड़ी, स्कूटर, बाइक के प्रवेश पर भी पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगा दिया गया। गांधी कैंप में प्रशासन के फैसले का विरोध भी शुरू हो गया। इसका असर सोमवार को बाजारों में देखने को भी मिला।

बाजारों में वाहनों की अंदर न जाने देने के लिए बाहर ही बैरिकेडिंग व डिवाइडर लगा दिए गए। इससे काफी हद तक बाजारों में जाम की समस्या से भी निजात मिली। वहीं किला रोड पर लगाए गए डिवाइडर के साथ ही लोगों ने अपने दुपहिया वाहन खड़े कर दिए। इससे रास्ता रुक भी गया और लोगों को निकलने में काफी असुविधा का सामना करना पड़ा। किलारोड पर वन-वे करने के साथ ही कई दुकानदारों ने आपत्ति भी जताई। समस्या को देखते हुए शाम को पूर्व सहकारिता मंत्री मनीष ग्रोवर, नगर निगम आयुक्त प्रदीप गोदारा के साथ व्यवस्था का जायजा लेने के लिए पहुंचे।

दुकानों के लिए सामान लाने का भी समय तय: डीसी आरएस वर्मा ने तय किया कि किला रोड प्रधान किला रोड बाजार में रिकवरी वैन के जरिए नगर निगम व पुलिस की सहायता से डिवाइडर लगवाकर आवागमन के लिए वनवे रास्ते की व्यवस्था करने में सहयोग करेंगे। एसपी की ओर से पार्किंग व्यवस्था को नियंत्रित करने के लिए इन स्थलों पर व नगर निगम की ओर से प्रस्तावित स्थानों पर स्थिति अनुसार पुलिस बल की तैनाती की जाएगी। एसपी व नगर निगम की ओर से अवैध तरीके से पार्क किए गए वाहनों को जब्त करने के लिए सभी प्रबंध किए जाएंगे। रात के समय 9 बजे से 10 बजे और सुबह 5 बजे से 8:30 बजे तक गाड़ियों के जरिए अपनी दुकान का सामान लाने की अनुमति होगी।

बैरिकेड्स के विरोध में उतरे गांधी कैंप के दुकानदार
वहीं प्रशासन की ओर से गांधी कैंप में वाहनों की एंट्री बंद करने के लिए लगाए बैरिकेड का विरोध शुरू हो गया है। वार्ड 14 के पार्षद राधेश्याम ढल का कहना है कि गांधी कैंप बाजार में प्रशासन की ओर से बैरिकेड्स लगाना बिल्कुल अनुचित है। यह छोटा सा बाजार है। यहां वाहनों की पार्किंग का भी इंतजाम नहीं है। बैरिकेड्स लगाना दुकानदारों और ग्राहकों दोनों के लिए मुसीबत साबित होगा।

अतिक्रमण किया तो इस बार बाजार ही होगा बंद : डीसी
कोविड-19 के संक्रमण को रोकने के लिए सभी दुकानदारों के लिए एसओपी अर्थात दुकान संचालन मानक प्रक्रिया निर्धारित की गई है। जो भी दुकानदार अपना सामान दुकान के क्षेत्र से बाहर तथा नगर निगम, लोक निर्माण विभाग या अन्य किसी सरकारी विभाग की जमीन पर रखेगा तो उक्त बाजार को आगामी आदेशों तक बंद कर दिया जाएगा। - आरएस वर्मा, डीसी, रोहतक।

पार्किंग में ही लगवाए हैं वाहन: प्रधान
शौरी मार्केट के दुकानदारों व ग्राहकों के ही वाहनों के लिए पार्किंग की व्यवस्था है। करीब 400 वाहन पार्किंग में एक समय में खड़े हो सकते हैं। व्यापारी भी इसमें पूरा सहयोग कर रहे हैं। - गुलशन ईशपुनियानी, प्रधान, शौरी क्लाथ मार्केट।

किला रोड मार्केट से अतिक्रमण हटना भी जरूरी : ग्रोवर
पूर्व मंत्री मनीष कुमार ग्रोवर ने सोमवार को नगर निगम कमिश्नर प्रदीप गोदारा के साथ किला रोड मार्केट का निरीक्षण किया। इस दौरान बाजार की व्यवस्था बेहतर करने को लेकर दुकानदारों और व्यापारी नेताओं से बात की। निरीक्षण के दौरान पूर्व मंत्री ने मार्केट में सड़क के दोनों ओर फुटपाथ पर हुए अतिक्रमण पर कहा कि दुकानदारों को अतिक्रमण हटाना होगा। ताकि सड़क को और चौड़ा किया जा सके और ट्रैफिक जाम जैसी परिस्थितियों से दुकानदार और ग्राहकों को जूझना न पड़े।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें