पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जिला बार एसोसिएशन के चुनाव:बार चुनाव के लिए 26 से भरे जाएंगे नामांकन, इसी दिन होगी छंटनी भी

रोहतक7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो।

जिला बार एसोसिएशन के चुनाव 6 नवंबर को है। इसके लिए वकीलों ने एक बार फिर से वोट डलवाने को लेकर जोर-आजमाइश शुरू कर दी है। बार काउंसिल ऑफ पंजाब एंड हरियाणा ने शुक्रवार को नोटिफिकेशन जारी कर दिया। इसके जरिए काउंसिल ने स्पष्ट किया कि वोटर लिस्ट को 12 सितंबर तक ही फाइनल किया जा चुका है। ऐसे में अब वोटर लिस्ट में कोई करेक्शन नहीं की जा सकेगी।

वहीं, अब ऑफलाइन तरीके से ही चुनाव होगा तो ऐसे में बार चुनाव में वकीलों की रूचि फिर से बढ़ गई है। इसके जरिए अब 26 अक्टूबर को नामांकन की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। नामांकन भरने का समय सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक रहेगा। इसी दिन नामांकन की छंटनी की प्रक्रिया शाम को 4 बजे से शाम 5 बजे तक पूरी कर दी जाएगी।

अगले दिन 27 अक्टूबर को सुबह 10 बजे से दोपहर एक बजे तक नामांकन वापसी की प्रक्रिया रहेगी। इसके तत्काल बाद बचे हुए प्रत्याशियों की अंतिम सूची चस्पा कर दी जाएगी। इसके बाद मतदान 6 नवंबर को करवाया जाएगा। इसका समय सुबह 9 बजे से शाम साढ़े 4 बजे तक रहेगा। साढ़े 12 बजे से एक बजे तक मतदान के बीच में ब्रेक दिया जाएगा। शाम 5 बजे से मतगणना शुरू कर दी जाएगी। मतगणना के बाद रात को ही परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें