पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आफत से निपटने की तैयारी:अभी तक जिले में बर्ड फ्लू नहीं ड्रेन नम्बर 8 पर बढ़ेगी पेट्रोलिंग

रोहतक8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अधिकारियों से मीटिंग करते डीसी कैप्टन मनोज कुमार। - Dainik Bhaskar
अधिकारियों से मीटिंग करते डीसी कैप्टन मनोज कुमार।

बर्ड फ्लू के बढ़ते खतरे को देखते हुए बुधवार को अधिकारियों ने बैठक कर अब तक हालातों का जायजा लिया। आगामी रणनीति तैयारी की। डीसी कैप्टन मनोज कुमार ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे बर्ड फ्लू से बचाव के सभी प्रबंध करें। जिले में कुक्कुट फार्मों व मांस की दुकानों पर लगातार निगरानी रखें। अभी तक जिला में बर्ड फ्लू का कोई मामला सामने नहीं आया है। सरकार ने इस संदर्भ में एसओपी जारी की है।

डीसी अपने कैंप कार्यालय में जिले में बर्ड फ्लू के संक्रमण से बचाव के लिए किए गए प्रबंधों की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पुलिस की ओर से विशेषकर ड्रेन नम्बर 8 पर पेट्रोलिंग बढ़ाई जाए, ताकि कोई भी पोल्ट्री मालिक मरी हुई मुर्गियों को ड्रेन में न डाल पाएं। उन्होंने जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि वे ग्राम सचिवों के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्र में प्रवासी पक्षियों पर निगरानी रखें। यदि ज्यादा संख्या में ऐसे पक्षियों की मृत्यु संज्ञान में आए तो तुरंत जिला प्रशासन को सूचित करें।

पशुपालन विभाग के उप निदेशक डाॅ. सूर्या खटकड़ ने बताया कि जिले में पोल्ट्री फार्मों का नियमित तौर पर निरीक्षण किया जा रहा है। उन्होंने सभी पोल्ट्री फार्म मालिकों से अनुरोध किया है कि वे घबराहट में अंडाें या मुर्गियों को निपटान के लिए इधर-उधर न फेंके व कोई भी समस्या होने पर विभाग से सम्पर्क करें। बैठक में डीएसपी विनोद कुमार, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी नरेंद्र धनखड़, वन विभाग के निरीक्षक श्रीनिवास सहित नगर निगम, स्वास्थ्य विभाग एवं अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser