2 साल बाद खुला जू, पहले दिन 380 टिकट बिके:अब आनंद लीजिए, मिनी चिड़ियाघर में वन्य प्रेमियों के चेहरे नए पशु-पक्षियों को देखकर खिले

रोहतक7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मिनी चिड़िया घर में जानवरों को देखते शहरवासी। - Dainik Bhaskar
मिनी चिड़िया घर में जानवरों को देखते शहरवासी।

तिलियार स्थित मिनी चिड़ियाघर शनिवार को आमजन के लिए खुला गया। यहां पहुंचे वन्य प्रेमियों के चेहरे नए पशु-पक्षियों को देखकर खिल उठे। कोराेना महामारी में बंद मिनी चिड़ियाघर 2 वर्ष बाद खुला तो पहले दिन तेज गर्मी के बावजूद 380 लोगों की एंट्री हुई। इसमें 150 बच्चे भी शामिल हैं। सुबह 9 बजे नगर निगम के सीनियर डिप्टी मेयर राजकमल सहगल ने मंडलीय वन्य अधिकारी शिवजी रावत, इंस्पेक्टर देवेंद्र हुड्‌डा व जू स्टाफ की मौजूदगी में इसका उद्घाटन किया। इसके बाद लोगों का चिड़ियाघर आने का सिलसिला शुरू हो गया।

देवेंद्र हुड्‌डा
देवेंद्र हुड्‌डा

सीनियर डिप्टी मेयर ने चिड़ियाघर के लिए 10 बेंच, 10 डस्टबिन, कूड़ा उठाने के लिए 2 हाथ रिक्शा देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि नगर निगम की ओर से डोर टू डोर चलाया जा रहा वाहन प्रतिदिन चिड़ियाघर आकर कूड़े की उठान करेगा। इसके लिए जू इंस्पेक्टर देवेंद्र हुड्‌डा ने उनका आभार जताया।

आज रविवार की छुट्‌टी, जू में भीड़ बढ़ने के अनुमान

शाम 4:30 तक ही मिलेगी टिकट
मिनी चिड़ियाघर में सुबह 9 बजे से शाम 4:30 बजे तक ही एंट्री के लिए टिकट मिलेगी। पर्यटकों को शाम 5:30 बजे तक पशु-पक्षियों को देखकर वापस जू के गेट से बाहर आना होगा। 15 मई रविवार अवकाश होने के चलते ज्यादा संख्या में पर्यटकों के आने की उम्मीद जताई जा रही है।

खबरें और भी हैं...