पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रोहतक:तीन गांव में फसल कटाई प्रयोग का निरीक्षण किया

रोहतक5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रोहतक. फसल कटाई प्रयोग का निरीक्षण करते हुए अधिकारी। - Dainik Bhaskar
रोहतक. फसल कटाई प्रयोग का निरीक्षण करते हुए अधिकारी।

प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत रविवार को जिला के गांव ब्रह्मणवास, मोखरा व सैमाण में फसल कटाई प्रयोग का मौके पर निरीक्षण किया गया। कृषि विभाग के उपनिदेशक रोहतास सिंह के निर्देशानुसार कृषि विभाग के अधिकारियों द्वारा यह कार्य किया जा रहा है। फसल कटाई प्रयोग के लिए कृषि विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों की जिला के सभी गांव में ड्यूटी लगाई गई है।

प्रत्येक गांव में 4-4 फसल कटाई प्रयोग किए जाने हैं। आंकड़ों में शुद्धता लाने के उद्देश्य से ही इस कार्य को किया जा रहा है। फसल कटाई प्रयोग के आधार पर ही जिला की औसतन पैदावार निकाली जाएगी। उपरोक्त तीनों गांव में रविवार काे फसल कटाई प्रयोग का निरीक्षण कृषि विभाग के सांख्यिकी अधिकारी विनोद हुड्डा के नेतृत्व में किया। इस मौके पर बीमा कंपनी से राम ऋषि, आशुतोष व राजेंद्र ढुल आदि मौजूद थे।

किसानों के समर्थन में कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन आज

हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकर्ता सोमवार को प्रदेश के हर जिला मुख्यालय पर किसान आंदोलन के समर्थन में विरोध-प्रदर्शन करेंगे। जिला उपायुक्तों के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन भेजकर सरकार को बर्खास्त करने की मांग करेंगे। कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता एडवोकेट रमेश खुराना ने बताया कि केंद्र सरकार की ओर से लागू किए गए 3 कृषि बिलों से देश व प्रदेश का किसान पूरी तरह से उजड़ जाएगा। इससे पूंजीपति कंपनियों को फायदा पहुंचेगा। गरीब विरोधी सरकार ने किसानों के गले पर इन बिलों के माध्यम से तलवार रख दी है। जिसे कांग्रेस पार्टी किसी भी सूरत में सहन नहीं करेगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें