• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Rohtak
  • On Diwali, People Are Troubled By The Water Cut In Many Localities Including Ramnagar, Dev Colony And Arya Nagar.

पेयजल को लेकर परेशानी:दीपावली पर रामनगर, देव कॉलोनी व आर्य नगर सहित कई मोहल्लों में पानी की कटौती से लाेग रहे परेशान

रोहतकएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • आउटर कॉलोनियों में भी रही दिक्कत, नहरी पानी आने के बाद अधिकारियों का पर्याप्त सप्लाई का दावा फेल

जेएलएन नहर में नहरी पानी आने के बावजूद दीपावली त्याेहार पर रामनगर, आर्य नगर व देव कॉलोनी सहित शहर के कई मोहल्ला वासियों को पर्याप्त मात्रा में पानी की आपूर्ति नहीं हो पाई। लोगों को पानी के लिए परेशान होना पड़ा।

दूसरी ओर पब्लिक हेल्थ विभाग के अधिकारियों की ओर से दावा किया था कि जलघरों को नहरी पानी मिलने के बाद शहर में जल संकट पैदा नहीं होने दिया जाएगा। दिल्ली रोड स्थित देव कॉलोनी में एक सप्ताह से पीने के पानी की दिक्कत चल रही है। यहां लो प्रेशर के बीच सुबह-शाम पानी की आपूर्ति कटौती के साथ हो रही है। इससे गलियों के आखिरी छोर पर बसे घरों में पानी नहीं पहुंच पा रहा है।

रामनगर और आर्य नगर में भी 3 दिन से पीने के पानी की किल्लत बनी हुई है। यहां के निवासी महेंद्र, अविनाश, किशन, मनोहर और रोहताश ने बताया कि छोटी दिवाली की शाम से पीने के पानी को लेकर ज्यादा परेशानी बढ़ गई। पब्लिक हेल्थ विभाग के अधिकारियों को शिकायत के बाद भी समस्या का समाधान नहीं किया। नगर निगम के वार्ड-1 में शास्त्री नगर, सैनिक कॉलोनी और सूर्य नगर में भी पेयजल को लेकर परेशानी बनी हुई है।

शिकायत पर तुरंत समाधान करती है टीम : पब्लिक हेल्थ विभाग के एसडीओ अनिल रोहिल्ला ने बताया कि नहरी पानी मिलने के बाद शहर में पेयजलापूर्ति शेड्यूल के अनुसार चल रही है। जहां भी पानी को लेकर शिकायत आती है। तत्काल फील्ड स्टाफ भेजकर समस्या का समाधान कराया जाता है। फोन नंबर बंद रहने के सवाल पर कहा कि नेटवर्क की दिक्कत हो सकती है। बाकी फोन हर समय चालू हालत में हैं।

नलों से आता बदबूदार पानी, हाथ धोने लायक भी नहीं होता : सूर्य नगर निवासी सुमित, रमन, सागर, विमलेश आदि ने बताया कि पानी में कटौती के साथ ही शुरुआती 5 से 12 मिनट तक बदबूदार पानी नलों से आता है। जोकि हाथ धोने लायक भी नहीं होता। प्रेम नगर, हैफेड रोड की कई गलियों में अभी भी पानी को लेकर हालात ठीक नहीं है। जबकि यहां पेयजल संकट का मामला अदालत में चल रहा है। जज के आदेश के बाद भी पब्लिक हेल्थ विभाग की ओर से पेयजल संकट का स्थाई समाधान नहीं किया जा रहा है।

इधर सीनियर सिटीजन एमएल अरोड़ा ने बताया कि सेक्टर-14 में एक महीने से पीने के पानी को लेकर समस्या बनी हुई है। इस संबंध में हुडा विभाग के एसडीओ, एक्सईएन तक को शिकायत दी गई है। लेकिन अभी तक हालात जस के तस बने हुए हैं। दिवाली पर भी सेक्टर-14 निवासी परिवारों को पीने के पानी को लेकर मुश्किल झेलनी पड़ी है।

खबरें और भी हैं...