पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शादी समारोह में हत्या:मौसी पर कमेंटबाजी का विरोध करने पर दूल्हे के मौसेरे भाई को पीट-पीटकर मार डाला, दुल्हन के फूफा-भाईयों पर केस

रोहतक2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कांस्टेबल की हत्या के मामले में जांच करती पुलिस। - Dainik Bhaskar
कांस्टेबल की हत्या के मामले में जांच करती पुलिस।

श्रीनगर कॉलोनी के दावत बैंक्वेट हॉल में शुक्रवार रात को चल रहे एक शादी समारोह के दौरान दूल्हे के मौसेरे भाई की पीट पीटकर हत्या कर दी गई। आरोप दुल्हन के फुफा, फुफेर भाई व अन्य पर है। मृतक 27 वर्षीय रवींद्र हरियाणा पुलिस का जवान था और इन दिनों फरीदाबाद के सूरजकुंड थाना में बतौर कांस्टेबल तैनात था। विवाद दूल्हे की मां पर दुल्हन पक्ष के युवकों द्वारा कमेंटबाजी से शुरू हुआ बताया जा रहा है। विरोध करने पर आरोपियों ने रवींद्र की पीट पीटकर हत्या कर दी। रवींद्र की तीन महीने पहले ही शादी हुई थी। बारात दिल्ली के समयपुर बादली से पहुंची थी। वधु पक्ष गांव चिड़ी का है।

पीजीआई थाना पुलिस ने मृतक के पिता सोनीपत के गांव जुआ माहरा निवासी कृष्ण की शिकायत पर दुल्हन के फूफा समरगोपाल के राजू, उसके बेटे धर्म व 7 अन्य के खिलाफ केस दर्ज किया है। इनमें से आरोपी फूफा राजू, मांडौठी के सोमबीर और चिड़ी के कपिल को पुलिस ने देर रात गिरफ्तार कर लिया है।

वहीं जांच में सामने आया है वरमाला के दौरान ही दोनों पक्षों में तकरार शुरू हो गई थी। तब शादी में मौजूद लोगों ने दोनों पक्षों को समझाबुझा कर शांत कर दिया था। इसके बाद आरोपी पक्ष दोबारा शादी समारोह में पहुंचा और रवींद्र के साथ मारपीट शुरू कर दी। गंभीर रूप से घायल रवींद्र को परिजन पीजीआई लेकर गए जहां उसने दम तोड़ दिया। पुलिस ने शनिवार को शव का पोस्टमार्टम करा उसे परिजनों को सौंप दिया।

जुआ माहरा निवासी कृष्ण

जुआ माहरा निवासी कृष्ण ने बताया कि उसके तीन लड़के और एक लड़की है। तीसरे नंबर का बेटा रवींद्र वर्ष 2017 में हरियाणा पुलिस में भर्ती हुआ था। ट्रेनिंग के बाद उसकी नियुक्ति फरीदाबाद में हुई थी। इन दिनों वो सूरजकुंड थाना में बतौर कांस्टेबल तैनात था। कृष्ण के अनुसार उसकी साली के बेटे तिलक की शादी चिड़ी गांव निवासी युवती से तय हुई थी। 27 नंवबर को शादी में शामिल होने के लिए रवींद्र ने कुछ दिन पहले ही छुट्टी ली थी।

वरमाला की रस्म के दौरान दूल्हे की मां पर किया कमेंट तो शुरू हुआ विवाद

पुलिस को दिए बयान में मृतक के परिजनों ने बताया कि रात करीब 9 बजे वो बारात लेकर श्रीनगर कॉलोनी के बैंक्वेट हॉल पहुंचे थे। इसके बाद जब वो गाजे बाजे के साथ वरमाला के लिए बैंक्वेट हॉल के गेट पर पहुंचे तो वहां पर कुछ युवकों ने दूल्हे की मां रानी को लेकर गलत कमेंट किए। इस पर वहां रवींद्र ने अपनी मौसी पर कमेंट करने वालों को टोका। तब दुल्हन के फूफा राजू ने रवींद्र के साथ झगड़ा शुरू कर दिया। उसी दौरान राजू के बेटे धर्म व दूसरे युवक आशीष उर्फ काली ने रवींद्र के साथ मारपीट शुरू कर दी। लेकिन वहां मौजूद लोगों ने बीच बचाव कर दिया। आरोप है कि इसके बाद झगड़ा कर रहे युवक उन्हें देख लेने की धमकी देकर समारोह से चले गए।

राजमिस्त्री पिता ने बेटे को पढ़ा- लिखा करवाया था पुलिस में भर्ती

रविंद्र के बड़े भाई राहुल ने बताया कि उसके पिता राजमिस्त्री का काम करते है। रवींद्र तीन भाइयों में छोटा था। उससे छोटी एक बहन है। वहीं शादी में युवक की हत्या के बाद तनावपूर्ण माहौल में शादी की बाकी रस्में अदा की गई।

दोबारा कुछ लोगों के साथ पहुंच मारपीट कर ली रवींद्र की जान

पुलिस को दी शिकायत में मृतक के पिता कृष्ण ने बताया कि वरमाला के दौरान झगड़ के बाद आरोपी उन्हें जान से मारने की धमकी देकर चले गए थे। इसके कुछ देर बाद ही वो कई अन्य लोगों को अपने साथ लेकर लौटे। तब रवींद्र बैंक्वेट हॉल के गेट के पास ही खड़ा था। आरोप है कि इन लोगों ने आते ही रवींद्र को लात घूंसे मारने शुरू कर दिए। जब तक लोग बीच बचाव में आते रवींद्र बेसुध हो चुका था। परिजन उसे गंभीर हालत में पीजीआई लेकर गए। वहां पर चिकित्सकों ने रवींद्र को मृत घोषित कर दिया।

शादी समारोह में हुए झगड़े में वर पक्ष के युवक की हत्या हुई है। मृतक हरियाणा पुलिस का कर्मी है। आरोपी दुल्हन के फूफा समेत तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। वारदात में शामिल अन्य आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। -कप्तान सिंह, प्रभारी थाना पीजीआई।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उत्तम व्यतीत होगा। खुद को समर्थ और ऊर्जावान महसूस करेंगे। अपने पारिवारिक दायित्वों का बखूबी निर्वहन करने में सक्षम रहेंगे। आप कुछ ऐसे कार्य भी करेंगे जिससे आपकी रचनात्मकता सामने आएगी। घर ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser