• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Rohtak
  • Online Thugs Active In Rohtak, Targeted Two People, One Was Duped By Being Uncle's Friend And The Other As A Pundit

रोहतक में 2 लोगों से 1.10 लाख का फ्रॉड:एक युवक को मामा का दोस्त बताकर तो दूसरे को पंडित बनकर ठगा

रोहतक7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
IMT पुलिस थाना रोहतक - Dainik Bhaskar
IMT पुलिस थाना रोहतक

हरियाणा के रोहतक में ऑनलाइन ठगी करने वाले सक्रिय हो गए हैं। ठगों ने परिचित बनकर दो लोगों को निशाना बनाया। गांव बलियाणा निवासी सुमित से मामा का दोस्त बनकर 60 हजार रुपए ठगे। वहीं गांव खरावर निवासी दलबीर सिंह से पंडित बनकर 50 हजार रुपए की धोखाधड़ी की है। पीड़ितों ने मामले की शिकायत पुलिस को दे दी।

गांव बलियाणा निवासी सुमित ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसके मोबाइल पर एक कॉल आई। सामने वाले ने कहा कि वह पीड़ित के मामा का दोस्त है और उसके मामा ने ही नंबर दिया है। उसके मामा के रुपये देने हैं, जो वह ऑनलाइन दे सकता है। इसलिए सामने वाले ने सुमित से फोन-पे का नंबर मांगा, जिस पर सुमित ने अपना फोन-पे का नंबर दे दिया।

60 हजार ठगे

आरोपी ने पहले 2 रुपए भेजे, जो मिल गए। इसके बाद उसने दोबारा से एक लिंक भेजा। जैसे ही उस लिंक पर क्लिक किया तो 6 ट्रांजेक्शन में 10-10 हजार करके कुल 60 हजार रुपए निकाल लिए। जब ठगी का पता लगा तो पीड़ित ने मामले की शिकायत पुलिस को दी और कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

पंडित बनकर की बात

गांव खरावर निवासी कविता ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसके पिता दलबीर सिंह के फोन पर कॉल आई। सामने वाले ने कहा कि वह पंडित बोल रहा है और उसकी कुछ पैसे आने है। जिसके बाद दलबीर ने फोन अपनी बेटी कविता को दे दिया। फोन करने वाले ने पेटीएम व फोन-पे अकाउंट मांगा। तकनीकी दिक्कत बताकर फोन-पे पर रुपये नहीं आए तो गूगल-पे का नंबर दे दिया।

दो बार में 50 हजार ठगे

एक बार पहले 10 रुपए अकाउंट में भेजे। इसके बाद उसने फिर लिंक भेजा और जैसे ही अनुरोध (रिक्वेस्ट) स्वीकार किया तो दो बार में 25000-25000 रुपए निकाल लिए गए। आरोपी ने कुल 50 हजार रुपए की ठगी की है। जिसकी शिकायत पुलिस को दे दी। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी।

खबरें और भी हैं...