पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सुविधा:पीजीआई में आर्थो, सर्जरी, ऑप्थेलमोलॉजी व मेडिसिन की ओपीडी 3 माह बाद आज से शुरू

रोहतक10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना काल के तीन माह में पीजीआईएमएस की ओपीडी बंद रहने से दिक्कतों का सामना करने वाले मरीजों के लिए राहत भरी खबर है। पीजीआईएमएस के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ. एमजी वशिष्ठ ने बुधवार से आर्थो, सर्जरी, ऑप्थेलमोलॉजी और मेडिसिन विभाग की ओपीडी का संचालन शुरू करने के आदेश जारी कर दिए हैं।

आदेशानुसार आर्थो, सर्जरी, ऑप्थेलमोलॉजी की ओपीडी में अधिकतम 100-100 और मेडिसिन विभाग की ओपीडी में 200 मरीजों को चिकित्सक उपचार उपलब्ध कराएंगे। इसके अलावा एआरटी व स्पोर्ट्स मेडिसिन विभाग की ओपीडी संचालन शुरू किया जाएगा। एमएस ने ओपीडी में आने वाले मरीजों से अपील की है कि वो सोशल डिस्टेंसिंग की व्यवस्था का पालन करें और चेहरे पर मास्क लगाकर आएं। कोरोना काल में फ्लू क्लीनिक, गायनी, पीडियाट्रिक, चेस्ट एंड टीबी की ओपीडी का संचालन किया जाता रहा।

अन्य विभागों की ओपीडी बंद होने से मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। पीजीआईएमएस के नौ सुपर स्पेशिएलिटी विभागों की ओपीडी का पहले से ही संचालन किया जा रहा है। कार्डियोलॉजी, कार्डिएक सर्जरी, न्यूरो सर्जरी, न्यूरोलॉजी, यूरोलॉजी, गेस्ट्रोइंट्रोलॉजी, बर्न एंड प्लास्टिक सर्जरी विभाग में डॉक्टर्स अभी भी निर्धारित दिवस पर ओपीडी का संचालन करते हुए अधिकतम 100 मरीजों को इलाज उपलब्ध कराएंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें