पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पहली बार ऐसी होली:खुलेआम रंगबाजी बैन, 28 नाके लगा हुड़दंग पर नजर रखेगी पुलिस, बसें दोपहर बाद चलेंगी

रोहतकएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दुल्हंडी आज : इस होली सार्वजनिक स्थलों पर होली उत्सव मनाने पर पाबंदी है। - Dainik Bhaskar
दुल्हंडी आज : इस होली सार्वजनिक स्थलों पर होली उत्सव मनाने पर पाबंदी है।
  • जिले में हाई अलर्ट मोड पर रहेंगी सभी प्रकार की इमरजेंसी सेवाएं

कोरोना महामारी के बीच आप होली का त्योहार सौहार्दपूर्ण तरीके से मनाया जा सके और त्योहार के दिन किसी तरह के रंग में भंग ना पड़े। घर पर ही रहकर आप होली का त्योहार मनाएं। घर से बाहर आकर हुडदंग करने पर प्रतिबंध रहेगा।

कोरोना का खतरा भी लगातार बढ़ रहा है। ऐसे में पुलिस और प्रशासन की ओर से आपको घर पर किसी तरह की परेशानी ना हो, इसलिए बिजली-पानी, स्वास्थ्य, सुरक्षा और यातायात तमाम तरह की सार्वजनिक सेवाओं को आप तक सुचारू तरीके से पहुंचाने के लिए प्लानिंग कर ली गई है।

जिला स्तर पर प्रशासन ने सभी तैयारियां पूरी करते हुए इमरजेंसी सुविधाओं को हाई अलर्ट मोड पर रखा है। इसके अलावा पेयजलापूर्ति व बिजली आपूर्ति जैसी सुविधाओं के भी निर्बाण सुचारू रखने का दावा किया है।

पानी : साेनीपत राेड जलघर से एक व अन्य जलघर से दो टाइम सप्लाई हाेगी

झज्जर रोड पर दूसरे जलघर और बोहर नाका स्थित तीसरे जलघर से जुड़े मोहल्लों व कॉलोनियों में रविवार को सुबह और शाम दोनों समय पीने के पानी की आपूर्ति की गई। सोनीपत रोड स्थित प्रथम जलघर से रविवार को पुराने शहर में केवल सुबह ही 60 मिनट सप्लाई छोड़ी गई। एक्सईएन भानु प्रकाश शर्मा ने बताया कि द्वितीय व तृतीय जलघर से सोमवार को दोनों टाइम सप्लाई देने के निर्देश दिए है।

बिजली निगम : रैपिड टीम फाल्ट का मैसेज मिलते ही बिजली बहाल कराएगी

बिजली निगम के एसई एसके बंसल ने बताया कि फाल्ट मेंटेनेंस के लिए फील्ड पर जेई, लाइनमैन, एएलएम को अलर्ट रहने के लिए कहा है। रैपिड टीम फाल्ट का मैसेज मिलने पर फौरन मौके पर पहुंचकर मेंटेनेंस करके बिजली सप्लाई बहाल कराएगी। किसी भी उपभोक्ता को बिजली कट लगने की शिकायत दर्ज करानी हो तो वो टोल फ्री नंबर 1912 पर कॉल करके शिकायत दर्ज करा सकता है।

परिवहन : आज सुबह नहीं दाेपहर 2 बजे से किया जाएगा बसों का संचालन

जिले में होली के दिन सुबह बसाें का संचालन नहीं होगा। दोपहर दो बजे तक सरकारी व किमी स्कीम की बसों का संचालन नहीं किया जाएगा। दोपहर दो बजे के बाद यात्रियों की डिमांड के अनुसार रूट पर बसों का संचालन किया जाएगा। दोपहर बाद बसाें के संचालन को लेकर चालक परिचालकों की ड्यूटी तय कर दी गई है। बस स्टैंड के बसों के संचालन को लेकर पूछताछ नंबर 01262 276640 चालू रहेगा।

स्वास्थ्य : बेड रिजर्व किए, ड्यूटी लगाई

सिविल अस्पताल में सोमवार को सुबह-शाम की शिफ्ट में आपातकालीन विभाग में ऑन कॉल डॉक्टरों की ड्यूटी लगाई है। मरीजों के लिए बेड रिजर्व किए गए हैं। अस्पताल में इमरजेंसी नंबर 01262-247657 चालू रहेगा। पीजीआई में भी डॉक्टर की ड्यूटी निर्धारित की है। पीजीआई में इमरजेंसी केयर सर्विस नंबर 01262 281 304 चालू रहेगा।

सुरक्षा : सीआईए भी करेगी गश्त

पुलिस जिले में 28 जगह स्पेशल नाके लगाएगी। शराब पीकर वाहन चलाने वालों की एल्कोसेंसर से जांच करेेगी। शहर में अति संवदेनशील स्थानों पर स्वेट टीम गश्त करेगी। सीआईए की तीन टीमें सादी वर्दी में शहर में रहेगी। ये टीम सार्वजनिक स्थानों पर भी तैनात रहेंगे। हुड़दंगबाजी को लेकर पुलिस कंट्रोल रूम में 100 नंबर और पुलिस को सूचित करें।

सार्वजनिक स्थलों पर होली मनाने पर रोक

सार्वजनिक स्थानों पर सामूहिक रूप से होली उत्सव मनाने पर पाबंदी लगाई है। इस संबंध में पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों की ओर से विशेष निगरानी रखी जाएगी। किसी भी गैर कानूनी गतिविधि में लिप्त पाए जाने वाले लोगों से कानून अनुसार सख्ती से निपटा जाएगा। रंगों के इस त्योहार को मनाते समय दूसरों की भावनाओं का सम्मान करें। - कैप्टन मनोज कुमार, डीसी

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

    और पढ़ें