नियमों का उल्लंघन / कैंटीन के बाहर दूसरे दिन भी जुटी पूर्व सैनिकों की भीड़, पहले रजिस्ट्रेशन वालों को ही मिला सामान

Outside the canteen, crowds of ex-servicemen gathered for the second day, only those who registered first got the goods
X
Outside the canteen, crowds of ex-servicemen gathered for the second day, only those who registered first got the goods

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

रोहतक. देव कॉलोनी स्थित पूर्व सैनिकों की सीएसडी कैंटीन में शनिवार काे भी पूर्व सैनिक कतार लगाकर बाहर खड़े रहे। दूसरे दिन उन्हीं सैनिकों को सामान मिल पाया, जिनका पहले ही रजिस्ट्रेशन हो चुका है। जिन पूर्व सैनिकों के रजिस्ट्रेशन नहीं हो सके वे भी शनिवार को कैंटीन के बाहर काफी संख्या में पहुंच गए। उनका कहना है कि रजिस्ट्रेशन करवाने के लिए कई बार फोन मिला चुके हैं, लेकिन उनका रजिस्ट्रेशन नहीं हो रहा।

यहां पर दोपहर तक विवाद की स्थिति बनी रही। व्यवस्था को संभालने के लिए पुलिस के जवान तैनात किए। सामान न मिलने के कारण पूर्व सैनिक भड़क गए। उन्हें फोन के जरिए ही रजिस्ट्रेशन करवाने की कहकर भेज दिया गया। हालांकि शनिवार को काफी हद तक व्यवस्था सुधरी भी। कैंटीन के अंदर से नाम बुलाकर ही पूर्व सैनिकों को सामान लेने के लिए अंदर बुलाया जाता रहा वहीं एसोसिएशन की ओर से भी पूर्व सैनिकों की मदद से व्यवस्था बनाई गई।

पूर्व सैनिक बोले-

रजिस्ट्रेशन के लिए नहीं उठता फोन: देव कॉलोनी निवासी पूर्व फौजी राजेंद्र सिंह ने बताया कि वे रजिस्ट्रेशन करवाने के लिए 21 मई से अब तक 50 बार फोन मिला चुके हैं, लेकिन फोन लगातार व्यस्त आ रहा ह्रै। शनिवार को कैंटीन पर अधिकारियों से इस संबंध में बातचीत करने के लिए आए तो यहां पर भी उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई। पूर्व फौजी मायना निवासी ब्रह्मप्रकाश ने बताया कि वे कैंटीन से सामान लेने के लिए लगातार रजिस्ट्रेशन करवाने के लिए कॉल कर रहे है, लेकिन उनका कोई भी फोन नहीं उठा रहा।

जब सामान लेने के लिए यहां पर आते है तो जवाब मिलता है कि पहले रजिस्ट्रेशन करवाओ, इसके बाद ही आपको सामान मिल पाएगा। पूर्व फौजी सिंहपुरा कलां निवासी सुरेश कुमार ने बताया कि वह पिछले दो दिन से रजिस्ट्रेशन करवाने लिए जारी किए गए नंबर पर फोन कर रहा हूं। लेकिन कभी फोन लगातार व्यस्त आ रहा है तो कभी कोई उठा नहीं रहा। शनिवार को भी सुबह दस बजे से र्कैटीन के बाहर खड़े होकर लगातार फोन मिला रहे हैं, लेकिन फोन नहीं उठा रहा।


आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना