कार की टक्कर से कबाड़ी की मौत:परिजनों ने शव को CIA चौक पर रखकर लगाया जाम, न्याय और आर्थिक मदद की गुहार

रोहतक5 महीने पहले

हरियाणा के रोहतक की भिवानी चुंगी पर कार की टक्कर से कबाड़ी की मौत हो गई। जिसके बाद परिवार वालों ने मृतक के शव को रोहतक के पुराना CIA चौक पर रखकर जाम लगा दिया। उन्होंने मांग की कि न्याय दिलाया जाए और आर्थिक मदद की जाए। करीब दो घंटे तक जाम लगा रहा। मौके पर पहुंची SDM व DSP के आश्वासन के बाद जाम खुला।

मृतक सोमनाथ का फाइल फोटो
मृतक सोमनाथ का फाइल फोटो

पुरानी सब्जी मंडी गढ़ी मोहल्ला रोहतक निवासी हरीसिंह ने बताया कि उसका बेटा करीब 35 वर्षीय सोमनाथ कबाड़ी का काम करता था। मंगलवार रात को सोमनाथ काम से वापस लौट रहा था। रात को भिवानी चुंगी के पास एक कार ने लापरवाही से चलाते हुए टक्कर मार दी। कार की टक्कर से सोमनाथ सड़क पर गिर गया और उसे गंभीर चोटें आई। जिसके कारण सोमनाथ की मौत हो गई।

मामले की सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने भी मौके पर पहुंचकर जांच आरंभ कर दी। कागजी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने मृतक के शव का पोस्टमार्टम करवाया और परिवार वालों को सौंप दिया। इधर, परिवार वालों ने कार चालक के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने और आर्थिक मदद देने की मांग की। इस मांग को लेकर परिवार वालों व आसपास के लोगों ने पुराना CIA चौक पर जाम लगा दिया।

परिवार वालों से बातचीत करते हुए एसडीएम व डीएसपी
परिवार वालों से बातचीत करते हुए एसडीएम व डीएसपी

जाम की सूचना मिलते ही पुलिस टीम भी मौके पर पहुंची। पुलिस ने परिवार वालों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन परिवार वाले मानने को ही राजी नहीं थे। उन्होंने अधिकारियों को मौके पर बुलाने की मांग की। मामले को बढ़ता देख SDM व DSP मौके पर पहुंचे। परिवार वालों ने उचित कार्रवाई व पीड़ित परिवार को मदद करने की मांग की।

शव को रखकर जाम लगाते हुए परिजन
शव को रखकर जाम लगाते हुए परिजन

2 घंटे तक लगा जाम

न्याय और पीड़ित परिवार की मांग को लेकर परिवार वालों ने मृतक सोमनाथ के शव को भी पुराना CIA चौक पर ही रखा। करीब दो घंटे तक वे अपनी मांग को लेकर जाम लगाए बैठे रहे। जिसके बाद SDM व DSP मौके पर पहुंचे, जिन्होंने उचित कार्रवाई व संभव मदद का आश्वासन दिया। जिसके बाद परिवार वाले शव को उठाने व जाम खोलने पर राजी हुए।

सिटी पुलिस थाना प्रभारी देशराज ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि पुराना CIA चौक पर जाम लगाया हुआ है। जिसकी सूचना पर पुलिस टीम मौके पर पहुंची। रात को हुए हादसे में पुलिस ने कार को कब्जे में ले लिया है और चालक को गिरफ्तार कर लिया है। जाम के बाद अधिकारियों को सूचित कर दिया। अधिकारियों के पहुंचने के बाद जाम खुल गया।