पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

इंप्लांट लाने परिजन परेशान:पीजीआई इंप्लांट के लिए नहीं कर पाया रेट काॅन्ट्रैक्ट, अब सीएम-मंत्री से मिलेंगे डॉक्टर

राेहतक2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पीजीआई के आर्थो डिपार्टमेंट के चिकित्सकों की सहमति के बाद भी पीजीआई निदेशक आज तक इंप्लांट खरीद के लिए रेट कान्ट्रेक्ट नहीं कर पाए और न ही बाहर से आने वाले इंप्लांट के लिए कोई चालान पॉलिसी बनी है। वर्तमान में इमरजेंसी में रोजाना हो रही 10 से 12 आपरेशन में मरीजों के परिजनों को बाहर से इंप्लांट खरीदना पड़ रहा है। बाहर से इंप्लांट लाने पर चेकिंग के नाम पर परिजनों को परेशान किया जा रहा है।

करीब ढ़ाई साल पहले पीजीआई में जब्त इंप्लांट का प्रकरण हाईकोर्ट में होने के बाद भी हेल्थ यूनिवर्सिटी की ओर से रिटायर्ड जज को जांच दिए जाने से आर्थो डिपार्टमेंट के चिकित्सकों में रोष व्याप्त है। 27 नवंबर को आर्थो डिपार्टमेंट के चिकित्सकों ने मीटिंग कर फैसला लिया कि हेल्थ यूनिवर्सिटी और पीजीआई प्रशासन की ओर से चिकित्सकों को मानसिक रूप से प्रताड़ित किए जाने पर सीएम और हेल्थ मिनिस्टर से मिलकर पूरा प्रकरण उनके संज्ञान में लाया जाएगा।

यदि फिर भी बात नहीं बनती है तो 10 दिसंबर से मरीजों की सर्जरी और ओपीडी बंद करने का अंतिम फैसला लिया जा सकता है। आर्थो डिपार्टमेंट के एचओडी डॉ. राकेश गुप्ता ने मीटिंग में रखे गए एजेंडे की कापी सीएम, हेल्थ मिनिस्टर, डीएमईआर एसीएस, यूएचएस वीसी, पीजीआईएमएस को भेज दी है।

विभाग के सीनियर आर्थो चिकित्सक ने बताया कि पीजीआई प्रशासन को संस्थान में इंप्लांट उपलब्ध कराने के लिए कई बार कहा जा चुका है लेकिन आज तक कोई पॉलिसी नहीं बनाई गई। उल्टे आर्थो विभाग के चिकित्सकों पर ही गंभीर आरोप लगाकर सवालों के घेरे में रखे हुए हैं। मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ. पुष्पा दहिया ने बताया कि आर्थो विभाग के एचओडी की ओर से लिखा पत्र यूएचएस वीसी को भेज दिया है। उनके निर्देशों के आधार पर फैसला लेंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser