पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फिर बढ़ रहा कोरोना:पीजीआई गायनी वार्ड नया हॉट स्पॉट, 2 सप्ताह में 19 डॉक्टर हुए संक्रमित

राेहतक2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले में 16 नए केस मिले, सक्रिय केस अब 158 हुए

कोरोना वैक्सीनेशन प्रोग्राम में शामिल होकर टीका लगवाने वाले लोगों को दूसरी डोज लगने तक विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है। क्योंकि पहली डोज लगवा चुके लोग काेरोना ग्रस्त हो रहे हैं। पीजीआई की चार जूनियर डॉक्टर जिन्होंने कोरोना की पहली वैक्सीन लगवाई थी, वो कोरोना पॉजिटिव मिली हैं। दो डॉक्टर ऐसे हैं जिन्हें करीब पांच से छह माह पहले कोरोना हुआ था और उनमें अब दोबारा से संक्रमण हुआ है। वहीं, पीजीआई का गायनी वार्ड अब कोरोना हाट स्पॉट बनता जा रहा है।

एक सप्ताह के अंतराल में गायनी विभाग के 19 पीजी चिकित्सक, एक सीनियर रेजीडेंट व एक कंसल्टेंट सहित अन्य विभागों से पांच चिकित्सक कोरोना संक्रमित मिले हैं। मंगलवार को मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ. पुष्पा दहिया गायनी विभाग के फैकल्टी के साथ मीटिंग कर व्यवस्था बनाने पर मंथन करेंगी। रविवार को जिले में कोरोना के 16 नए केस मिले। इनमें पीजीआई की छह डॉक्टर, जिला जेल परिसर में दो कैदी, दो स्टूडेंट्स, एक टीचर शामिल हैं। जिले में अब 158 मरीज कोविड एक्टिव केस में शामिल हैं। वहीं जिले में 28 दिन में अब तक 212 कोविड केस मिल चुके हैं। विभाग ने मंगलवार से टेस्टिंग और ट्रेसिंग पर फोकस करने का फैसला लिया है।

इन लोकेशन में मिले केस

जिला जेल में दो कैदी, पीजीआई में छह चिकित्सक, हाउसिंग बोर्ड में बुजुर्ग महिला, सेक्टर एक में स्टूडेंट, सांपला में सरकारी कर्मचारी, सेक्टर तीन में महिला टीचर व एक इंजीनियर, सेक्टर एक में छात्र, सैनिक काॅलोनी में महिला, सांपला में 70 वर्षीय बुजुर्ग को संक्रमित पाया गया है।

151 मरीज होम आइसोलेशन में और 7 मरीज अस्पतालों में भर्ती

जिले में कोविड एक्टिव केस में शामिल 158 मरीजों में से 151 मरीज होम आइसोलेशन में और सात मरीज पीजीआई सहित अन्य अस्पतालों में उपचाराधीन हैं। जिले में वर्तमान में कोविड पॉजिटिविटी दर 4.15 फीसदी और रिकवरी रेट 97.45 फीसदी दर्ज किया गया है। जिले में अब तक 12,523 कोविड पॉजिटिव केस मिल चुके हैं। इनमें से 12,204 मरीज कोरोना से रिकवर कर चुके हैं। रविवार को जिले में 385 लोगों के कोरोना सैंपल एकत्रित कर पीजीआई की लैब में जांच के लिए भेजे गए हैं।

वैक्सीन की दूसरी डोज लगने तक सावधानी बरतना जरूरी

गायनी विभाग में एक सप्ताह के अंतराल में 19 पीजी चिकित्सक, एक सीनियर रेजीडेंट व एक कंसल्टेंट सहित 26 चिकित्सक कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। वार्ड में आने वाली गर्भवती महिलाओं की फौरन कोविड जांच नहीं हो पाती है। इसलिए इलाज करने के दौरान ही डॉक्टर पॉजिटिव आ रहे हैं। वैक्सीन की पहली डोज लगवा चुके चार डॉक्टर भी कोविड पॉजिटिव मिले हैं। फैकल्टी के साथ मंगलवार को मीटिंग कर व्यवस्था बनाएंगे। -डॉ. पुष्पा दहिया, एमएस, पीजीआई, रोहतक।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

    और पढ़ें