पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

रोष:वेतन मिलने में देरी पर पीजीआई स्टाफ कल दो घंटे करेगा हड़ताल

राेहतक8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पांच यूनियन के आह्वान पर डॉक्टर, नर्स समेत सभी कर्मी होंगे शामिल

प्रदेश के सबसे बड़े चिकित्सा संस्थान पंडित बीडी शर्मा हेल्थ यूनिवर्सिटी के डॉक्टर्स, रेजीडेंट डॉक्टर्स, नर्सेस, नॉन टीचिंग कर्मचारियाें काे सात माह से वेतन मिलने में देरी हाे रही है। अक्टूबर माह का वेतन अभी तक कर्मचारियों को नहीं मिला है। करीब चार हजार कर्मचारियों को सात माह से समय पर वेतन नहीं मिल पा रहा है। लिहाजा कर्मचारियों के सामने आर्थिक संकट गहराने लगा है।

सेलरी रिलीज करने का शेड्यूल बिगड़ने से सीधे तौर पर कर्मचारी व उनका परिवार प्रभावित हो रहा है। कर्मचारी यूनियनों के प्रधान व महासचिव यूएचएस कुलपति डॉ. ओपी कालरा से लगातार समय पर वेतन जारी करने की मांग करते आ रहे हैं। लेकिन आज तक उनकी सुनवाई नहीं हुई। लिहाजा अब यूएचएस में सक्रिय एचएसएमटीए, टीचिंग इम्प्लाइज एसोसिएशन, आरडीए, नॉन टीचिंग और नर्सेस एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने एक मंच पर आकर विरोध करते हुए सांकेतिक हड़ताल करने का फैसला लिया है। इसके अलावा यूनिवर्सिटी प्रबंधन को गुरुवार शाम तक वेतन जारी करने की मोहलत दी गई है। अगर गुरुवार शाम तक वेतन जारी होता है तो हड़ताल नहीं होगी।

यूनिवर्सिटी प्रबंधन को गुरुवार शाम तक का अल्टीमेटम

यूएचएस नॉन टीचिंग इम्पलाइज एसोसिएशन के प्रधान तारीफ सिंह नांदल और महासचिव संजय सिंहमार ने बताया कि सभी पांचों एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने सेलरी देरी से रिलीज किए जाने के मुद्दे पर सांकेतिक हड़ताल में शामिल होने की सहमति दी है। इस हड़ताल के बाबत यूएचएस कुलपति कार्यालय को अवगत कराया गया है। कुलपति को गुरूवार तक सितंबर माह की लंबित सेलरी रिलीज कराने की मांग की है। यदि शाम तक मांग पूरी नहीं होती है तो शुक्रवार दोपहर साढ़े 12 बजे विजय पार्क पर सभी कर्मचारी एकत्रित होकर दो घंटे की सांकेतिक हड़ताल कर विरोध दर्ज कराएंगे। कर्मचारियों से हड़ताल में शामिल होने की लगातार अपील की जा रही है।

200 के करीब स्टाफ कर्मी संक्रमित हो चुके हैं

कोरोना काल में रिस्क को देखते हुए सरकार ने डबल सेलरी देने का वादा किया था लेकिन सात माह से नियमित वेतन देने में देरी की जा रही है। 200 के करीब स्टाफ मेंबर्स कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं। सरकार से मांग की है कि समय पर वेतन जारी करे। -अशोक यादव, प्रधान, यूएचएस नर्सिंग एसोसिएशन, रोहतक।

खबरें और भी हैं...