पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना अपडेट:पीजीआई के 2 डॉक्टर, टीचर समेत 47 नए संक्रमित, काेरोना 1943, रिकवर-1500

राेहतक2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में साेमवार काे पीजीआई के दो चिकित्सक, जूस विक्रेता, करियाना व्यापारी, कैटरिंग संचालक, सरकारी टीचर सहित 47 नए लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। जिले में अब कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 1943 पर पहुंच गया है। राहत की बात यह है कि अब तक जिले में डेढ़ हजार लोग कोरोना संक्रमण से रिकवर होकर घर जा चुके हैं। वहीं सोमवार को सिविल सर्जन कार्यालय की रैपिड रिस्पांस टीम कोरोना पॉजीटिव केसों की कांटेक्ट हिस्ट्री तैयार करने में पूरे दिन जुटी रहीं। संक्रमित मरीजों के संपर्क में आए लोगों के मंगलवार को कोरोना सैंपल टेस्ट किए जाएंगे।

सिविल सर्जन डॉ अनिल बिरला ने बताया कि जिले में सोमवार को 47 नए संक्रमित लोग मिले और 22 लोग रिकवर होने पर डिस्चार्ज कर दिए गए। जिले में अब कोरोना के 419 एक्टिव केस हैं। इनमें 393 लोगों में माइल्ड वायरस मिलने पर होम आइसोलेट और 26 मरीजों को गंभीर पाए जाने पर पीजीआई में भर्ती किया गया है। जिले में अभी तक कुल 53,880 लोगों के कोरोना सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं जिनमें से 51,655 लोगों की टेस्ट रिपोर्ट में कोराेना निगेटिव पाया गया है।

5 हजार एंटीजन किट की सप्लाई पहुंची, पॉली क्लीनिक में भी शुरू हुई सैंपल टेस्टिंग मशीन
जिले में रैपिड एंटीजन किट से कोरोना सैंपल टेस्टिंग करने के लिए सिविल सर्जन कार्यालय में पांच हजार रैपिड एंटीजन किट की सप्लाई पहुंच चुकी है। अब लगातार मिल रहे कोरोना पॉजीटिव केसों की कांटेक्ट ट्रेसिंग करने के बाद संपर्क में आए लोगों के एंटीजन किट के जरिए सैंपल टेस्ट कर आधे घंटे में रिपोर्ट देने की प्रक्रिया एक बार फिर रफ्तार पकड़ चुकी है।

सिविल सर्जन कार्यालय की रैपिड रिस्पांस टीम ने सोमवार को एंटीजन किट से 200 से ज्यादा लोगों के सैंपल टेस्ट करने का दावा किया। अब पांच हजार एंटीजन किट आने से लोगों की सैंपलिंग करने में सहूलियत हो सकेगी। बता दें, भास्कर ने आठ अगस्त के अंक में जिले में एंटीजन किट खत्म होने का मुद्दा प्रमुखता से उठाया था। सिविल सर्जन डॉ. अनिल बिरला ने बताया कि इस मशीन के जरिए रोजाना 80 कोरोना सैंपल टेस्ट किए जा सकेंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें