2.13 लाख नशीले कैप्सूल बरामद:पलवल में उटावड़ पुलिस ने पिकअप ड्राइवर को पकड़ा; कार्टूनों में मिले 1480 पैकेट

पलवल2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नशीली दवाओं के साथ पकड़ा गया पिकअप ड्राइवर पुलिस के साथ। - Dainik Bhaskar
नशीली दवाओं के साथ पकड़ा गया पिकअप ड्राइवर पुलिस के साथ।

हरियाणा के पलवल में उटावड़ थाना पुलिस ने भारी मात्रा में नशीली दवाएं बरामद की हैं। कुल 1480 पैकेट में नशे के 2 लाख 13 हजार 120 कैप्सूल पकड़े गए हैं। पुलिस ने मामला दर्ज कर पिकअप ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया है। उससे पूछताछ कर नशीली दवाओं का धंधा करने वालों का सुराग लगाने में जुटी है।

मुखबिर की सूचना पर कार्रवाई

​​​​​​​उटावड़ थाना प्रभारी छत्रपाल ने बताया कि ASI याहिया अपनी टीम के साथ गश्त पर थे। उसी समय मुखबिर ने सूचना दी कि जिला अलवर (राजस्थान) के रामगढ़ निवासी तैय्यब नशीली दवाइयों की सप्लाई करता है। आज दवाइयों की सप्लाई देने के लिए उटावड़ आने वाला है। पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर नाकेबंदी कर एक पिकअप गाड़ी को पकड़ लिया।

पिकअप में रखे नशीली दवाओं से भरे कार्टून।
पिकअप में रखे नशीली दवाओं से भरे कार्टून।

SDO की मौजूदगी में हुई तलाशी

पुलिस ने पिकअप गाड़ी की तलाशी ली तो 15 गत्ता पैकिंग कार्टून में नशीली दवाइयां होने का शक हुआ। पुलिस ने एसडीओ सिंचाई विभाग राजेश कुमार को मौके पर बुलाकर उनके सामने गाड़ी की तलाशी ली। एक गत्ता कार्टून में 100 पैकेट में डाइसाइक्लोमिन हाइड्रोक्लोराइड, ट्रामाडोल हाइड्रोक्लोराइड, एसिटामिनोपेन कैप्सूल स्पा-ट्रानकैन प्लस मिले।

13 किलो वजन के कैप्सूल बरामद

गत्तों में मिले कुल 1480 पैकेट में कुल 2 लाख 13 हजार 120 कैप्सूल बरामद हुए । वजन करने पर 13 किलो 320 ग्राम मिला। पुलिस ने गाड़ी व कैप्सूलों को कब्जे में लेकर आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर रामगढ़ निवासी तैय्यब को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस उससे पूछताछ करने में जुटी हुई है कि वह नशीले कैप्सूल कहां से लाता है और किसके कहने पर कहां सप्लाई करता है।