प्रशासन के आदेश को ठेंगा:भिवानी स्टैंड पर पुलिस की सख्ती, लेकिन किला रोड पर सड़क पर बेतरतीब खड़ी कर रहे बाइकें

रोहतकएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
किला रोड - Dainik Bhaskar
किला रोड

शहर के तीन प्रमुख बाजार- किला रोड, रेलवे रोड व शौरी मार्केट में अतिक्रमण फिर से होने लगा है। इधर भिवानी स्टैंड पर बाइक खड़ी करने वालों पर यातायात पुलिस की सख्ती बरकरार है, लेकिन इससे किला रोड व रेलवे रोड पर बाइक खड़ी करने वालों का सिलसिला बढ़ गया है। निगम से लेकर यातायात पुलिस व स्थानीय थाना पुलिस की कार्रवाई के बाद भी अतिक्रमण ज्यों का त्यों बरकरार है।

किला रोड पर शो-पीस बनकर रह गए बैरिकेडिंग
किला रोड पर बुधवार को भी सड़क के बीचों-बीच वाहनों का जमावड़ा रहा। रोड के मुहाने पर लगाई बैरिकेडिंग शो-पीस बनी रहीं और दुकानदार व ग्राहक अपनी मर्जी से बाइकों को बीच सड़क पार्क कर अपने कामों में मशगूल रहे। यहां करीब दो माह पूर्व रोड पर अतिक्रमण के चलते शोरूम में लगी आग को बुझाने के लिए दमकल गाड़ी समय से नहीं पहुंच सकी थी। इसके बाद निगम व प्रशासन की टीम ने दुकानों के चबूतरों को तोड़ने से लेकर बाइकों को हटाया था, लेकिन अब हालात फिर से बदतर होते जा रहे हैं।

प्रशासन के आदेश को ठेंगा: रेलवे रोड पर दोनों पट्टियों पर हो रहा अतिक्रमण

शौरी मार्केट में मनमर्जी से जहां-तहां वाहन खड़ा कर रहे लोग
शौरी मार्केट में दुकानों के आगे से चबूतरे तोड़े जाने के बाद नियमानुसार दो फिट चबूतरों का निर्माण कराने के बाद बाजार की रौनक फिर से लौट आई है, लेकिन वाहनों को खड़े करने को लेकर रोड की पट्टियों के मानक यहां भी नदारद हैं। लोग मनमर्जी से वाहनों को जहां-तहां खड़े करके जा रहे हैं। इससे राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

यातायात पुलिस भिवानी स्टैंड पर अवैध रूप से बाइक खड़ी करने वालों पर तेजी से कार्रवाई कर रही है। पिछले चार दिनों में इस तरह के मामलों में 50 से ज्यादा चालान किए गए हैं। मार्केट रोड पर भी नियमों की अनदेखी करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। - कुलबीर सिंह, प्रभारी यातायात पुलिस।

अतिक्रमण अभियान का भी नहीं दिखाई दे रहा असर
रेलवे रोड पर दोनों ओर की पट्टियों से काफी आगे तक बाइकों और वाहनों को खड़ा करने का सिलसिला फिर शुरू हो चुका है। बुधवार को यहां अवैध रूप से खड़े किए गए वाहनों की वजह से रोड पर काफी अतिक्रमण रहा। बाइकों के साथ-साथ कार भी सड़क पर बाधा बनी रहीं। रेलवे रोड पर भी एक माह पहले ज्वेलरी शोरूम व घड़ी शोरूम में अग्निकांड हो चुका है। यहां आपातकाल में रेस्क्यू वाहन जल्द पहुंच सके, इसके लिए प्रशासन ने अतिक्रमण हटाने के लिए मुहिम चलाई थी, लेकिन अब इसका असर यहां नहीं दिख रहा।

खबरें और भी हैं...