पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एमडीयू:कर्मचारियों के 4 पैनल के बीच मुकाबला आज, सुबह 8 बजे शुरू हो जाएगा मतदान

रोहतकएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

एमडीयू के गैर शिक्षक कर्मचारी संघ के चुनाव के लिए प्रचार बुधवार को थम गया। गुरुवार 29 अक्टूबर को चारों पैनल के बीच मतदान की परीक्षा होगी। सुबह 8 बजे से मतदान शुरू होगा। चुनाव शांतिपूर्वक करवाने के लिए एमडीयू प्रशासन ने प्रो. एससी मलिक को रिटर्निंग अधिकारी तैनात किया है। उनकी ओर से 30 अन्य कर्मचारियों को पहली बार तैनात किया जाएगा। कोरोना काल में कोई अन्य परेशानियां ना हो सकें, इसके लिए विशेष एसओपी भी बना दी गई है।

बुधवार को अंतिम दिन प्रचार का होने के चलते एमडीयू में दिनभर चुनावी सरगर्मियां छाई रही। देर रात तक प्रचार के लिए मुलाकातों का दौर चलता रहा। एमडीयू में कर्मचारियों के कुल 955 वोट हैं। डीसी कैप्टन मनोज कुमार ने चुनाव में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए रोहतक के नायब तहसीलदार सुरेश चन्द्र को ड्यूटी मजिस्ट्रेट तैनात किया है।

वहीं, चुनाव को लेकर चार पैनल भले ही मैदान में हैं, लेकिन किसी भी एक को पूरा बहुमत मिलता नजर नहीं आ रहा है। ऐसे में बिखरा हुआ गुट भी इस बार गैर शिक्षक कर्मचारी संघ की सत्ता पर काबिज होने के आसार बन रहे हैं। वहीं, इस बार इमोशनल कार्ड भी खेला जा रहा है। इसके तहत कर्मचारियों की ओर से प्रचार के लिए दुहाई तक दी जा रही है कि उनकी ओर से अगली बार चुनाव नहीं लड़ा जाएगा। यहां तक कि यह उनका अंतिम चुनाव होगा। इस तरह की बातों से भी वोटर को रिझाया जा रहा है। शाम को चार बजे तक चुनाव करवाने के बाद मतगणना की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।

सर्वसम्मति से 7 सदस्य चयनित, आज श्रेणी दो पर चुनाव
कार्यकारिणी सदस्यों के लिए नामांकन वापसी के बाद से ही सात श्रेणी पर सर्वसम्मति तय हो चुकी है। गुरुवार को सिर्फ दो श्रेणियों केे पदों पर चुनाव होगा। इस श्रेणी पर नरेश और धर्मपाल के बीच चुनाव करवाया जाएगा।

बिना मास्क नहीं डाल पाएंगे वोट : प्रो. मलिक
केंद्रीय गृहमंत्रालय की गाइडलाइन के आधार पर चुनाव प्रक्रिया करवाई जाएगी। अंदर तीन बूथ बनाए जाएंगे। चुनाव के लिए 30 कर्मचारी और दो एआरओ तैनात किए गए हैं। खाना-पीना बनाने और टेंट लगाने की मनाही होगी। जो भी नियमों की अवहेलना करेगा, उस पर नियम अनुसार कार्रवाई की जाएगी। चुनाव के बाद मतगणना करवा दी जाएगी। वोटिंग करने वालों के लिए मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग जरूरी है। -प्रो. एससी मलिक, आरओ, एमडीयू चुनाव।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें