पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

रोहतक:77 अवैध कॉलोनियों पर कार्रवाई की तैयारी, वन सिटी के पास निर्माण ढहाया

रोहतक3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
गोहाना रोड पर अवैध काॅलोनी में जेसीबी से निर्माण ढहाती डीटीपी कार्यालय की टीम।

शहरी क्षेत्र में अवैध ढंग से लगभग 77 कॉलोनियां विकसित की जा रही हैं। नगर योजनाकार विभाग की ओर से इनके खिलाफ कार्रवाई की तैयारी अमल में लाई जा रही है। बुधवार को गोहाना रोड पर 7 एकड़ एरिया में अवैध ढंग से विकसित की जा रही कॉलोनी में निर्माण ढहाने की कार्रवाई की। इस दौरान वहां हुए निर्माण पर पीला पंजा चलाया गया।

गोहाना रोड पर पीरबोधी डिस्पोजल के नजदीक और वन सिटी के पीछे साइड में स्थित सात एकड़ एरिया में लगाए गए बिजली के खंभे, कच्चे मार्ग और सीवरेज सिस्टम को तोड़ दिया गया। डीटीपी मंदीप सिहाग ने बताया कि अवैध ढंग से विकसित की जा रही कॉलोनी को लेकर संबंधित थाने में डीटीपी कार्यालय की ओर से एफआईआर दर्ज कराई गई है।

नगर योजनाकार कार्यालय के मुताबिक जरूरी नियमों की अनदेखी करके शहर के आउटर एरिया में अवैध ढंग से कॉलोनी विकसित की जा रही हैं। प्लाट खरीदने वालों को भी मौखिक रूप में दिए गए भरोसे की वास्तविक स्थिति का पता नहीं होता है। इसीलिए आमजन प्लाट खरीदने से पहले डीटीपी कार्यालय अथवा तहसील जाकर इत्मीनान कर लें कि प्लाट की जमीन की स्थिति कैसी है। इस संबंध में नगर योजनाकार मंदीप सिहाग ने बताया कि सरकार के निर्देश पर अवैध ढंग से विकसित हो रही कॉलोनियों के खिलाफ मुस्तैदी से कार्रवाई की जाएगी। इस अभियान में जिला उपायुक्त व पुलिस अधीक्षक का पूरा सहयोग मिल रहा है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें