लघु सचिवालय में बैठक:मरीजों से ज्यादा फीस वसूली पर रोक लगाएं, रेट तय करें

रोहतक6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
लघु सचिवालय में बैठक करते डीसी कैप्टन मनोज कुमार। - Dainik Bhaskar
लघु सचिवालय में बैठक करते डीसी कैप्टन मनोज कुमार।

कांग्रेस विधायक भारत भूषण बतरा ने बताया कि कई प्राइवेट अस्पतालों में मरीजों से ज्यादा फीस वसूली की जाने की शिकायतें मिल रही है। इसकी जांच की जानी चाहिए और एक रेट तय होना चाहिए कि मरीजों से कितनी राशि किस मद में ली जानी है, ताकि इस तरह की शिकायतों को रोका जा सके।

साथ ही देखने में आया है कि प्राइवेट अस्पतालों में मरीज को भर्ती करने के बाद अस्पताल परिजनों पर ही ऑक्सीजन मंगवाने का दबाव बनाते हैं। इस तरह की स्थिति ना बनें और हरेक अस्पताल का कोटा तय किया जाए। साथ ही पीजीआईएमएस में सुविधाएं जुटाने की बात कही है। इस पर अधिकारियों ने विधायक को आश्वास्त किया कि इसके लिए अधिकारियों की कमेटी बनाकर जांच की जा रही है।

वहीं सांसद डॉ अरविंद शर्मा ने कहा है कि ऑक्सीजन का कोटा बढ़ाने के लिए निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं। डॉ. शर्मा बुधवार काे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से राज्य सरकार की ओर से बनाई जिला परामर्शदात्री कमेटी की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कोरोना मरीजों के उपचार की बेहतरी के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ी जाएगी।

सांसद ने कहा कि महामारी पर नियंत्रण के लिए भरसक प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि रेमडेसिविर इंजेक्शन जिस मरीज के लिए आया है, वह उसी को लगे। मरीज का पूरा उपचार किया जाए। सांसद डॉ. अरविंद शर्मा ने कहा कि कोरोना मरीजों के साथ-साथ गैर कोरोना मरीजों का भी ध्यान रखा जाए। डीसी कैप्टन मनोज कुमार के नेतृत्व में प्रशासनिक, मेडिकल व पैरामेडिकल की टीम स्थिति को अच्छे से हैंडल किए हुए।

सरकारी व निजी अस्पतालों के बीच भेदभाव नहीं: डीसी

डीसी कैप्टन मनोज कुमार ने बताया कि जिला प्रशासन पल-पल की निगरानी कर रहा है। प्रत्येक व्यक्ति की जान की कीमत समान है और प्रशासन की ओर से सरकारी व निजी अस्पतालों में कोई भेदभाव नहीं है। उपलब्ध ऑक्सीजन का न्याय उचित बटवारा किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि किसी भी कीमत पर ब्लैक मार्केटिंग या भाई-भतीजावाद को हावी नहीं होने दिया जाएगा। सभी संसाधनों का उचित तरीके से इस्तेमाल किया जा रहा है। बैठक में जनप्रतिनिधियों ने भी अपने सुझाव प्रस्तुत किए। इस बैठक में विधायक भारत भूषण बतरा, विधायक शकुंतला खटक, मेयर मनमोहन गोयल, नगर निगम आयुक्त प्रदीप गोदारा, एसपी राहुल शर्मा, एडीसी महेंद्रपाल, महम की एसडीएम मेजर गायत्री अहलावत, नगराधीश ज्योति मित्तल, सांपला की एसडीएम श्वेता सुहाग, मुख्यमंत्री सुशासन सहयोगी शैलेट जोस, सिविल सर्जन डॉ. अनिल बिरला, जिला राजस्व अधिकारी पूनम बब्बर, और डीआईओ जितेंद्र मलिक आदि मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...