पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अव्यवस्था:गांधी कैंप व पुराने शहर में शुद्ध पेयजल सप्लाई व्यवस्था के पब्लिक हेल्थ ने फिर मांगे 10 दिन

रोहतकएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • विधायक बतरा ने चीफ इंजीनियर के साथ बैठक कर पेय जलापूर्ति के हालात का मांगा ब्योरा

शहर में साफ पानी की आपूर्ति को लेकर पब्लिक हेल्थ विभाग के चीफ इंजीनियर के साथ विधायक बीबी बतरा ने दूसरी बार सोमवार को समीक्षा बैठक की। इसमें उन्होंने मोहल्ला-कॉलोनी वार वाटर सप्लाई का ब्योरा मांगा। इस पर चीफ इंजीनियर देवेंद्र दहिया ने पुराना शहर और गांधी कैंप एरिया में 10 दिन बाद शुद्ध पानी उपलब्ध कराने की गांरटी दी।

दिल्ली बाईपास स्थित सर्किट हाउस में सोमवार शाम 3 बजे बैठक शुरू हुई। इस दौरान विधायक बीबी बतरा के साथ निगम पार्षद कदम सिंह अहलावत, पूर्व पार्षद नौरातामल भटनागर भी मौजूद रहे। गत माह गंदा पानी घरों में सप्लाई का मुद्दा बीबी बतरा द्वारा विधानसभा में उठाने के बाद चंडीगढ़ से रोहतक विजिट पर आई अधिकारियों की टीम के फीड बैक से बैठक की शुरुआत हुई।

पब्लिक हेल्थ विभाग के एसई विशाल बंसल ने बताया कि गांधी कैंप, पटेल नगर, रोहतक-गोहाना रेलवे लाइन पार एरिया, शिवाजी कॉलोनी, आर्य नगर और पुराने शहर में गंदा पानी चेकिंग के लिए लगातार काम चालू है। लीकेज समस्या खत्म कर रहे हैं।

गंदे पानी की शिकायतों की सूची सौंपी
पूर्व पार्षद नौरातमल भटनागर व पार्षद गुलशन ईश्पूनियानी ने पुराने शहर में गंदा पानी की शिकायतों की सूची पब्लिक हेल्थ विभाग के चीफ इंजीनियर को दी। इसमें 26 एरिया को चिह्नित किया गया है। जहां सप्लाई में गंदा पानी आ रहा है। चीफ इंजीनियर देवेंद्र दहिया ने एसडीओ नवीन कुमार, एसई विशाल बंसल को इसको ठीक कराने के निर्देश दिए। पार्षद कदम सिंह अहलावत ने पीने के पानी से संबंधित समस्याओं के बारे में बात की।

^पब्लिक हेल्थ विभाग के चीफ इंजीनियर देवेंद्र दहिया, एसई विशाल बंसल व अन्य अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की गई है। इसमें अधिकारियों ने गांधी कैंप व पुराने शहर में साफ पानी सप्लाई करने के लिए 10 दिन का और समय मांगा है।
-बीबी बतरा, विधायक रोहतक।

फाल्ट जांचने के दौरान प्रेशर से फटी पानी की लाइन
गांधी कैंप में 10 इंच और 15 इंच मोटाई वाली दो पाइप लाइन से पेयजल आपूर्ति की जाती है। रविवार रात करीब डेढ़ बजे टी लगाकर 10 इंच की पाइप लाइन में कनेक्शन जोड़ दिया गया। सोमवार शाम सुभाष नगर, विकास नगर की सप्लाई के दौरान चलाने पर अधिक प्रेशर के चलते फट गया। इससे पानी सड़क पर निकलने लगा। सूचना मिलने पर पब्लिक हेल्थ विभाग के जेई अमित कुमार ने मौके पर पहुंचकर पाइप की मरम्मत का कार्य कराया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें