• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Rohtak
  • Railways Asking For More Than 100 Crores Of Land, Ex ministers Showing Unreasonable Dreams Of Road To Camp Residents: MLA

रेलवे एलीवेटेड ट्रैक प्रोजेक्ट पर सियासत का नया वैरिएंट:जमीन के 100 करोड़ से अधिक मांग रहा रेलवे, कैंप वासियों को सड़क का बेमतलब ख्वाब दिखा रहे पूर्व मंत्री: विधायक

रोहतकएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
विधायक बीबी बतरा समर्थकों के साथ राेहतक-पानीपत के पुराने रेलवे ट्रैक पर जमा गंदगी दिखाते हुए। - Dainik Bhaskar
विधायक बीबी बतरा समर्थकों के साथ राेहतक-पानीपत के पुराने रेलवे ट्रैक पर जमा गंदगी दिखाते हुए।
  • शहर विधायक बतरा और पूर्व मंत्री आमने-सामने, असमंजस में गांधी कैंप के प्रभावित परिवार
  • ग्रोवर बोले- सेक्टर-6 से स्टेशन तक हर हाल में बनेगी सड़क, रेल मंत्रालय से मिली अनुमति

देश के पहले रेलवे एलीवेटेड ट्रैक प्रोजेक्ट पर फिर से गरमाई सियासत का नया वैरिएंट आया है। तीन दिन से नाटकीय ढंग से बदलते घटनाक्रम के बीच प्रभावित गांधी कैंप के दुकानदारों की ओर से भाजपाइयों के विरोध का ऐलान और एमडीयू में फरियाद करने गए पीड़ितों से मुख्यमंत्री का मिलने से इंकार करने के बाद शुक्रवार को पक्ष-विपक्ष दोनों खेमे सक्रिय नजर आए।

कांग्रेस विधायक बीबी बतरा ने कहा कि रेलवे एलीवेटेड ट्रैक के साथ सड़क बनाने से रेलवे ने इंकार कर दिया है। रेलवे प्रबंधन सड़क के लिए जमीन देने के बदले में 100 करोड़ रुपए से ऊपर मांग रहा है। उन्होंने कहा कि पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर साढ़े 3 साल से परेशानी झेल रहे गांधी कैंप वासियों को बेमतलब का ख्वाब दिखा रहे हैं।

इधर, डीसी कैप्टन मनोज कुमार के अलावा नगर निगम, पब्लिक हेल्थ व रेलवे अधिकारियों के साथ न्यू चिन्योट कॉलोनी स्थित साईं मंदिर के पास अधूरा अंडरपास देखने पहुंचे। मनीष ग्रोवर ने दावा किया कि सेक्टर-6 से स्टेशन तक रेलवे एलीवेटेड ट्रैक के साथ हर हाल में सड़क बनेगी। रेलवे मंत्रालय की ओर से इसकी अनुमति मिल गई है।

5:00 बजे शाम, बतरा बोले-रेलवे ने सरकार से कहा- पैसे दो जमीन लो

विधायक बीबी बतरा शुक्रवार को गांधी कैंप पहुंच गए। उन्होंने समर्थकों की मौजूदगी में गांधी कैंप वासियों के साथ बैठक की। बतरा ने बताया कि हरियाणा सरकार से रेलवे ने दो टूक कह दिया है कि-पैसे दो जमीन लो। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर ने केवल अपनी महत्वाकांक्षा के चलते गांधी कैंप वासियों को दुर्भाग्य में पूरी तरह से धकेल दिया है। जिनकी दुकान और आशियाना टूटा, उन्हें आज तक दुकान-छत नहीं मिली। वे लोग परेशान झेल रहे हैं। ऊपर से पुराने रेलवे ट्रैक पर चारों ओर फैली गंदगी ने गांधी कैंप को स्लम में तब्दील कर दिया है। अंडरपास भी बंद पड़े हैं।

इस दौरान सीताराम सचदेवा, बलदेव मिगलानी, सुभाष विज, गोपी आनंद, डॉ. अशोक मल्होत्रा, सरदार सतनाम सिंह, सतीश मिश्रा, महेश मदान, तनु अरोड़ा, अमृतलाल भोला, संजय खरबंदा, ओमप्रकाश मिनोचा व कालू फौजी उपस्थित रहे।

5:40 बजे शाम, ग्रोवर का दावा- अंडरपास का निर्माण कार्य आज से शुरू होगा

डीसी कैप्टन मनोज कुमार ने शुक्रवार को पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर के साथ चिन्योट कॉलोनी के रेलवे अंडर पास का निरीक्षण किया। उन्होंने अधिकारियों को आदेश दिए कि 4 दिसंबर से अंडरपास निर्माण शुरू करें। ग्रोवर ने बताया कि रेलवे लाइन पर 7 अंडर पास बनेंगे। इनमें से 6 बनाने में कोई बाधा नहीं है। चिन्योट कॉलोनी के अंडरपास के साथ पुरानी रेलवे लाइन थी, जिसे रेलवे से बातचीत करके अंडरपास के सामने से हटा दिया है।

शनिवार से अंडरपास बनाने का कार्य शुरू होगा। डीसी ने कहा कि अंडरपास बनाने के अलावा एलीवेटेड रेलवे ट्रैक के साथ पुरानी रेल लाइन हटाकर सड़क का निर्माण कार्य भी किया जाएगा। अंडरपास के लिए रैंप बनाने का कार्य किया जाएगा। मिट्टी हटाने का कार्य होगा। पेयजल पाइप लाइन को जोड़ा जाएगा। इस कार्य में नगर निगम, पब्लिक हेल्थ विभाग और रेलवे के अधिकारियों की टीम सहयोग करेगी।

खबरें और भी हैं...