पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

टेंडर:राजस्थान की गाड़ियां उठाएंगी शहर की सड़कों से बेसहारा पशु

रोहतक13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
नगर निगम अधिकारी को शिकायत पत्र सौंपते महंत कर्णपुरी व गोरक्षक।
  • गोवंश को गोशाला पहुंचाने का टेंडर

शहर की सड़काें पर घूम रहे बेसहारा गाेवंश के लिए चारा डालने पर मंगलवार को विवाद हो गया। गोरक्षकों ने नगर निगम व पुलिस पर उन्हें गोवंश की सेवा करने से रोकने का आरोप लगाया। हालांकि बाद में दोनों पक्ष शहर से बेसहारा पशुओं की लिफ्टिंग और गोवंश को गोशाला में छोड़ने का अभियान चलाने पर सहमत हो गए। इस दौरान नगर निगम की ओर से गोरक्षकों को बताया गया कि शहर में जल्द ही बेसहारा और आवारा पशुओं को पकड़ने का अभियान शुरू होगा। टेंडर छोड़ दिया गया है।

बेसहारा पशुओं में ज्यादा संख्या गोवंश की है तो राजस्थान की कई गाड़ियों को इसमें लगाया जाएगा। निगम ने गोरक्षकों से अपील की है कि दूसरे प्रदेश की गाड़ियों को देख वो शंका में कोई हंगामा न खड़ा करें। वहीं मंगलवार को निगम व पुलिस पर आरोप लगाते हुए गोरक्षा से जुड़े कई लोग पुरानी आईटीआई ग्राउंड में एकत्रित हुए। यहां बाबा कर्णपुरी और पहरावर गोशाला के प्रधान राजेश लूंबा भी पहुंचे। गोसेवा दल भगत सिंह आर्मी के सदस्यों ने नगर निगम के सीएसआई सुंदर कुमार के पहुंचने पर बताया कि जब वह शहर में निर्धारित स्थानों पर चारा डालते है तो नगर निगम की टीम उनके साथ अभद्र व्यवहार करती है।

नारेबाजी की सूचना पर पहुंची पुलिस
गोरक्षकों की भीड़ आईटीआई ग्राउंड में पहुंचने की सूचना मिलने के बाद थाना आर्यनगर की पीसीआर मौके पर पहुंचे। रुपेश, गोलू, शंटी, प्रिंस, प्रवीन का कहना है कि पिछले कई साल से वे अपने साथियों के साथ शहर में अलग अलग स्थानों पर गोवंश को चारा डालते हैं। इस दौरान कई बार उन्हें नगर निगम की टीम परेशान करती है।

बंदर व बेसहारा गाेवंश पकड़ो अभियान आज से

निगम की तरफ से बंदर व बेसहारा गाेवंश पकड़ने के लिए बुधवार से अभियान चलाया जाएगा। इन बंदरों को कलेसर के जंगल में छोड़ा जाएगा। नगर निगम कमिश्नर प्रदीप गोदारा ने बताया कि बुधवार से बंदर और गोवंश पकड़ने का अभियान शुरू किया जाएगा। 1200 रुपए में एक बंदर पकड़ा जाएगा और 1269 रुपए में एक बेसहारा पशु पकड़ा जाएगा। बेसहारा गाेवंश को पहरावर गोशाला और बंदरों को कलेसर के जंगल में छोड़ा जाएगा। टैग वाले पशु बाहर मिले तो मालिक पर कार्रवाई होगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें