राहत / डिमांड आने पर जरूरतमंदों को दिया जाएगा राशन : डीसी

Ration will be given to the needy on demand: DC
X
Ration will be given to the needy on demand: DC

  • हेल्पलाइन नंबर 1950 पर कॉल करें: डीसी

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

रोहतक. डीसी ने बताया कि प्रशासन के पास पर्याप्त मात्रा में राशन उपलब्ध है और शेल्टर होम के अतिरिक्त भी अगर कोई जरूरतमंद व्यक्ति अथवा जनहित के कार्य में लगी संस्था राशन की डिमांड करती है तो उन्हें वह तुरंत प्रभाव से उपलब्ध करवाया जाए। इसके लिए हेल्पलाइन नंबर 1950 पर कॉल करें। उन्होंने इस अवसर पर सभी ड्यूटी मजिस्ट्रेट को कहा कि त्योहार के मद्देनजर और अधिक एहतियात बरतने की आवश्यकता है।

सभी संबंधित अधिकारी इन धार्मिक त्योहारों के अवसर पर सामाजिक दूरी के नियम की पालना करवाना सुनिश्चित करेंगे। इस मौके पर निगम कमिश्नर प्रदीप गोदारा ने बताया कि जिला के बाजारों में लॉकडाउन के नियमों की पालना सुनिश्चित करने के लिए निगम के एलओ सुरेंद्र गोयल की अध्यक्षता में 9 टीमों का गठन किया गया है और अगर कोई दुकानदार नियमों की अवहेलना करता पाया जाए तो संबंधित ड्यूटी मजिस्ट्रेट इन टीमों को तुरंत सूचित करें ताकि दोषी के विरूद्ध कार्रवाई की जा सके।

एसडीएम अपने एरिया के ड्यूटी मजिस्ट्रेट के कामों की करेंगे समीक्षा  डीसी आरएस वर्मा ने शनिवार काे लॉकडाउन के दौरान नियुक्त जिले के सभी 27 सेक्टरों के ड्यूटी मजिस्ट्रेट की अाेर से किए गए कार्यों की समीक्षा करते हुए उन्हें जरूरी दिशा निर्देश दिए। उन्होंने निर्देश दिए कि जिला के सभी एसडीएम उनसे संबंधित एरिया के ड्यूटी मजिस्ट्रेट के कार्यों की समीक्षा करते हुए उनके समक्ष परिपालन रिपोर्ट प्रस्तुत करें। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि सभी संबंधित अधिकारी अपने-अपने इलाकों में लगातार दौरा करते हुए निगरानी करेंगे और जो दुकानदार प्रशासन द्वारा जारी दिशा निर्देशों की अनुपालना नहीं करता पाया जाए उसका चालान काटा जाएै।

इस मौके पर डीसी आरएस वर्मा, एसपी राहुल शर्मा, निगम कमिश्नर प्रदीप गोदारा, एसडीएम  अभिषेक मीणा, एडीसी महेन्द्रपाल, नगराधीश जगनिवास, एसडीएम राकेश कुमार सैनी, जिला परिषद के सीईओ ब्रह्मप्रकाश अहलावत, एमडी शुगर मिल मानव मलिक, तहसीलदार गुलाब सिंह, तहसीलदार राजेश सैनी, डीडीपीओ नरेंद्र व दलबीर राणा आदि मौजूद रहे। 

सब्जीमंडी कंटेनमेंट जोन से बाहर :

वहीं डीसी आरएस वर्मा ने कहा कि सब्जीमंडी से कंटेनमेंट जोन वापस ले लिया गया है। गिरावड़ गांव के कंटेनमेंट जोन पर जल्द फैसला होगा।  इससे पहले ककराणा गांव और सांपला मंडी के कंटेनमेंट जोन वापस हो चुके हैं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना