पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

वैक्सीनेशन अभियान:रजिस्ट्रेशन बढ़ा, 10 काॅलोनियों पर एक साइट बनेगी, 18 से 44 वर्ष आयु के 623 लोगों ने लगवाए टीके

राेहतकएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 1,28,418 लोगों को लग चुका है टीका

जिले में टीकाकरण कराने के लिए 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के लोगों के साथ बुजुर्गों में टीकाकरण के प्रति उत्साह दिख रहा है। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन का ग्राफ लगातार बढ़ने से जिला टीकाकरण टीम ने भी वैक्सीनेशन साइट बनाकर वैक्सीनेशन को रफ्तार देने की तैयारी शुरू कर दी है।

तीन दिन से युवाओं में टीकाकरण के प्रति रुझान को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने अब 10 कॉलोनियों पर एक वैक्सीनेशन साइट बनाने का फैसला लिया है। इसके लिए जगह तलाशनी शुरू कर दी गई है।

यहां तीन जगह लगे टीके: मंगलवार को जिले के सीएचसी, सिविल अस्पताल और पीजीआई में वैक्सीनेशन ड्राइव चलाई गई। सुबह नौ बजे से दोपहर तीन बजे तक चले ड्राइव में 1857 लोगों ने वैक्सीन की डोज लगाई गई। इनमें से 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के 623 लोग और 1234 लोग 45 वर्ष से अधिक उम्र के शामिल रहे।

जिला टीकाकरण टीम के अधिकारी डॉ. पारितेव सिंह ने बताया कि वैक्सीन की कोई कमी नहीं है। राज्य सरकार की कमेटी की ओर से पर्याप्त संख्या में कोविशील्ड व को-वैक्सीन की डोज उपलब्ध कराई जा रही है।

उन्होंने बताया कि वैक्सीनेशन साइट्स पर ज्यादा भीड़ न जुट सके, इसलिए कोविन ऐप और आरोग्य सेतु ऐप पर 18 से 44 वर्ष आयु के लोगों के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की सुविधा रखी गई है। पहले से रजिस्ट्रेशन करा चुके पंजीयनकर्ता को सेंटर लोकेशन और समय व दिन निर्धारित हो जाएगा। इसके बाद संबंधित व्यक्ति आसानी से सेंटर पर जाकर वैक्सीन की डोज लगवा सकता है।

खबरें और भी हैं...