पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मीटिंग:पॉक्सो एक्ट में दर्ज मामले की सूचना 24 घंटे में दें, जगन्नाथ आश्रम में पॉक्सो एक्ट काे लेकर हुई बैठक

रोहतक7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बाल कल्याण समिति ने जगन्नाथ आश्रम में पॉक्सो एक्ट काे लेकर पुलिस अधिकारियों के साथ मीटिंग की। इसमें बाल कल्याण समिति की सदस्या रचना पालीवाल एवं बीना कौशिक ने कहा कि पॉक्सो के केस को को बहुत ही संवेदनशील तरीके से जांच हो। एक्ट में दर्ज मामलों की सूचना 24 घंटे के अंदर बाल कल्याण समिति को दी जानी चाहिए।

काउंसलिंग के लिए पीड़ित बच्चे को बाल कल्याण समिति के पास लाएं। 12 वर्ष से छोटी बच्चियों का शारीरिक परीक्षण महिला डॉक्टर से पूरी तरह से कराना चाहिए। 12 वर्ष से अधिक आयु की बच्चियों की शारीरिक जांच उनकी सहमति से होनी चाहिए। ऐसे केसों में समय-समय पर बाल कल्याण समिति के साथ विचार विमर्श कर केसों को अति शीघ्र निपटारा कराना चाहिए। केस के पूर्ण होने पर बाल कल्याण समिति को केस की कॉपी दी जानी चाहिए।

अध्यक्षता जिला कार्यक्रम अधिकारी विमलेश कुमारी व संचालन बीना कौशिक ने किया। मीटिंग में जिले की करीबन 50 महिला जांच अधिकारी शामिल हुई। जिला बाल कल्याण अधिकारी सोमदत्त खुन्डिया, जिला बाल संरक्षण अधिकारी कुलदीप सिंह, सुपरिटेडेंट बलविंद्र, सुषमा व हाउस मदर रानी उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें