पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Rohtak
  • Roads From Sectors To The Colonies Of The City Were Submerged In Water, The Corporation Failed To Make Evacuation

शाम को बरसात के बाद फिर बिगड़े हालात:सेक्टराें से लेकर शहर की कॉलोनियों तक की सड़कें पानी में डूबीं, निकासी कराने में निगम फेल

रोहतक11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सेक्टर-1 स्थित ताऊ देवीलाल पार्क में भरा बरसात का पानी। - Dainik Bhaskar
सेक्टर-1 स्थित ताऊ देवीलाल पार्क में भरा बरसात का पानी।
  • पार्क भी डूबे, तारों के जोड़ खुले होने से करंट का खतरा

शहर में रविवार की शाम 30 मिनट हुई तेज बरसात के बाद जलभराव से फिर सेक्टर्स में हालात बिगड़ गए हैं। खराब ड्रेनेज सिस्टम होने से ताऊ देवीलाल पार्क सहित यहां के करीब 20 पार्क जलमग्न हैं। खंभों पर बिजली के तार खुले होने से हादसे की आशंका बढ़ गई है। इधर नगर निगम की सामान्य बैठक में साढ़े 62 लाख का प्रोजेक्ट पास होने के 5 महीने बाद भी अधिकारी सेक्टर इलाकों से जल निकासी का इंतजाम नहीं कर पा रहे हैं।

बारिश के बाद टूट रही गलियां व सड़कें यहां के निवासियों की मुश्किल और बढ़ा रही हैं। जाट भवन के आसपास लगाए गए पंपसेट से भी जल निकासी में कोई खास कमी नहीं आई है। हालांकि रविवार की सुबह मौसम सुहावना रहा। जलभराव वाले मोहल्लों व काॅलोनियों के निवासियों ने राहत की सांस ली। लेकिन दोपहर 2 बजे के बाद से मौसम के तेवर बदले और काली शाम सवा 5 बजे तक आसमान काली घटाओं से पट गया और तेज पूर्वी हवा के झोकों के साथ बरसात भी शुरू हो गई। उसमें भी सेक्टर्स एरिया में बरसात ज्यादा रही। ऐसे में सेक्टर-1, 2, 3, 4 और सेक्टर-14 की सड़कों व गलियों में पानी भर गया।

जलभराव के कारण मुश्किलों से जूझ रहे लोग

सेक्टर-1 में पुराना कम्युनिटी सेंटर एरिया, सेक्टर-2 की मार्केट, जाट भवन के सामने से सोनीपत रोड और उसके साथ सेक्टर-2 की लगती गलियाें में पानी भरा है। ताऊ देवीलाल पार्क, बगीची, एकता पार्क, मंकी पार्क सहित सेक्टरों के करीब 20 पार्कों में बरसात का पानी भरा हुआ है। कई पार्क में पोल पर लगे बिजली के खुले तार व बिजली बॉक्स भी दुर्घटना को न्योता दे रहे हैं। एकता कॉलोनी, गीता कॉलोनी, श्रीनगर कॉलोनी चौक, गौड़ कॉलेज से इंदिरा कॉलोनी जाने वाली सड़क, हिसार रोड आदि स्थानों पर बारिश का पानी जमा है। नगर निगम की गत 8 अप्रैल की बैठक में ही सेक्टर एक, दो व दो तीन सेक्टर के पार्ट एरिया में बारिश से हो रहे जलभराव से निजात के लिए नगर निगम की इंजीनियरिंग ब्रांच को प्रोजेक्ट तैयार करने का आदेश दिया गया।

निगम का दावा- पानी निकासी के लिए लगाए पंपसेट: निगम के ज्वाइंट कमिश्नर सुरेश कुमार ने रविवार को सुनारियां गांव, गढ़ी बोहर, एकता कॉलोनी, सेक्टर-2, जाट भवन आदि एरिया का निरीक्षण किया। इस दौरान उपस्थित इंजीनियरिंग ब्रांच के अधिकारियों को जल भराव वाले क्षेत्रों से पानी निकाली के निर्देश दिए हैं। अधिकारियाें ने दावा किया कि किला रोड, प्रताप चौक, गोहाना अड्‌डा, पुरानी सब्जी मंडी, जींद रोड आदि एरिया के नालों के चैंबर, जीटी आदि की सफाई कराई गई है। सुनारिया कलां, सीनियर सिटीजन क्लब सेक्टर-3 और जाट भवन के पास पानी निकासी के लिए पंपसेट लगाए गए हैं।

आज भी बरसात के आसार
साेमवार को 7-11 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से पूर्वोत्तर से हवा बहने का अनुमान है। आसमान में बादल छाए रहेंगे। शाम तक कहीं हल्की और कहीं तेज बरसात के आसार बन रहे हैं।

खबरें और भी हैं...