• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Rohtak
  • Police Arrested Three Miscreants, Expect More Big Revelations From Miscreants, DSP Will Give Full Information In Press Conference At 2:15 Pm

रोहतक में रेवाड़ी के सरकारी कर्मियों से लूट का मामला:पुलिस ने गिरफ्तार किए 3 बदमाश; DSP ने बताया- हथियारों के साथ पकड़े गए, आरोपियों का पुराना आपराधिक रिकॉर्ड रहा है

रोहतक8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस गिरफ्तार में लूटपाट करने वाले तीनों आरोपी अमित, रोहित और शोभराज। - Dainik Bhaskar
पुलिस गिरफ्तार में लूटपाट करने वाले तीनों आरोपी अमित, रोहित और शोभराज।

हरियाणा के रोहतक जिले में मकड़ौली टोल के पास 3 दिन पहले 16 सितंबर की रात 2:30 बजे रेवाड़ी की बावल नगर पालिका के सरकारी कर्मचारियों से लूटपाट की गई थी। मामले में पुलिस के हाथ बड़ी सफलता लगी है। पुलिस ने तीन बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तारी के दौरान तीनों बदमाशों से हथियार और चोरी बाइक बरामद हुई। पूछताछ में 5 से ज्यादा वारदातें अंजाम देने का खुलासा किया है।

इसके अलावा बदमाश ऐसे गिरोह के गुर्गे हैं, जो राहगीरों से गन प्वाइंट पर लूटपाट करते हैं। पुरानी आईटीआई स्थित सीआईए वन स्टाफ में आयोजित पत्रकार वार्ता में मामले की जानकारी देते हुए डीएसपी मुख्यालय गोरखपाल राणा ने बताया कि सीआईए टू की दो टीम ने स्टाफ प्रभारी एसआई नरेश कुमार के नेतृत्व में एक आरोपी को राजीव गांधी स्पोर्टस कॉम्पलेक्स रोड से और अन्य दो को जेएलएन नहर से शक के आधार पर काबू किया गया था। तीनों ने पूछताछ में वारदात को अंजाम देने की बात कबूली।

आरोपियों की पहचान अमित उर्फ मीतू पुत्र शिवकुमार निवासी डीघल हाल हनुमान कालोनी, रोहतक शोभराज उर्फ साहिल निवासी सुनारिया कला हाल अजीत कॉलोनी रोहतक व रोहित पुत्र राजेंद्र निवासी दुजाना जिला झज्जर के रूप में हुई। अमित से एक देसी पिस्तौल व दो जिंदा कारतूस बरामद हुए। शोभराज से दो कारतूस व रोहित से एक देसी पिस्तौल और एक कारतूस बरामद हुआ। जांच में सामने आया कि आरोपियों का पुराना आपराधिक रिकॉर्ड रहा है। आरोपी जिस बाइक पर थे, वह भी चोरी की थी।

इन वारदातों का हुआ खुलासा

1. 15-16 सितंम्बर की रात को बावल नगर पालिका के सरकारी कर्मचारियों से लूटपाट। 2. आरोपियों ने 17 सितंबर को देव कालोनी से मोटरसाइकिल चोरी की। 3. आरोपियों ने 14 सितंबर को पीजीआई में नई ओपीडी की पार्किंग में खड़ी मोटरसाइकिल चोरी की।

ऐसे अंजाम दी थी सरकारी कर्मियों से लूटपाट की वारदात

अर्बन एस्टेट थाना पुलिस को दी शिकायत में नगर पालिका बावल, रेवाड़ी के कर्मचारी हरीश चंद्र ने बताया कि वह बतौर JE कार्यरत हैं। वह निर्वाचन आयोग पंचकूला के निर्देशानुसार और उपायुक्त रेवाड़ी के आदेश पर बावल से निर्वाचन आयोग पंचकूला, नगर पालिका चुनाव से संबंधित सामग्री लेने जा रहा था।

उनके साथ लिपिक कमल, सेवादार रिंकू, सेवादार दीपक और रेवाड़ी PWD गाड़ी ड्राइवर था। रात 2.30 बजे जब वे रोहतक सीमा पार करके मकड़ौली टोल प्लाजा के पास पहुंचे तो वहां हथियारों से लैस तीन बदमाशों ने सफेद अपाचे बाइक को अचानक उनके वाहन के आगे अड़ा दिया।

हादसे से बचने के लिए रोकनी पड़ी गाड़ी

हादसे से बचने के लिए ड्राइवर को गाड़ी मजबूरी में रोकनी पड़ी। गाड़ी रुकते ही हथियारबंद बदमाशों ने गाड़ी को घेर लिया और ड्राइवर से खिड़की खुलवाकर दो लोगों ने ड्राइवर से मारपीट की। फिर उसकी कनपटी पर रिवॉल्वर तान दी। बदमाशों ने ड्राइवर से 4500 रुपए लूट लिए। नगर पालिका बावल के तीन कर्मचारी गाड़ी में पीछे बैठे हुऐ थे और दीपक सेवादार आगे ड्राइवर के पास बैठा था।

तीसरा हथियारबंद बदमाश गाड़ी के ऊपर चढ़ गया और पीछे बैठे तीनों कर्मचारियों की तरफ पिस्तौल तान दी। वह धमकी देने लगा कि तुम्हारे पास जो भी रुपए और मोबाइल है दे दो, नहीं तो गोली मार दूंगा। बदमाशों ने पीछे बैठे कमल लिपिक से नगर पालिका के सरकारी कोष के 17 हजार रुपए, हरीश चन्द्र कनिष्ठ अभियन्ता नगर पालिका बावल से 5 हजार रुपए और मोबाइल लूट लिए।

खबरें और भी हैं...