अब मिलेंगी 52 की बजाए 58 सीटर बसें:रोहतक के लिए आएंगी 3 नए लुक की नई गाड़ियां, लंबे रूटों पर चलाने की तैयारी

रोहतक3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रोहतक का बस स्टैंड, जहां जल्दी ही नई बसें खड़ी दिखाई देंगी। - Dainik Bhaskar
रोहतक का बस स्टैंड, जहां जल्दी ही नई बसें खड़ी दिखाई देंगी।

हरियाणा के जिला रोहतक को नए लुक की नई बसें मिलेंगी, जो 52 की बजाए 58 सीटर होंगी। अब तक हरियाणा रोडवेज के बेडे में शामिल होने वाली बसों में केवल 52 सीटें होती थीं, जिन पर यात्री सफर करते थे, लेकिन अब जो बसें होंगी, वे सामान्य बसों से बड़ी होंगी और सीटें भी 6 अधिक होंगी।

सरकार रोडवेज के बेडे में नई बसें शामिल करना चाहती है। इसलिए जिलों को नई बसें दी जा रही हैं, जिसकी प्रक्रिया कई दिनों से जारी है। इसलिए सरकार के आदेश जारी होने के बाद गुरुग्राम में बसें तैयार हो रही हैं। इनमें से रोहतक को कुल 10 नई बसें मिलनी हैं, जिनमें से तीन बसें पहले मिलेंगी।

नई बसों के सप्ताहभर में रोहतक पहुंचने व सड़कों पर दौड़ने की उम्मीद है। प्रशासनिक स्तर पर इन नई बसों को यात्रियों की सुविधा के अनुसार लंबे रूटों पर चलाया जाएगा, ताकि किसी भी यात्री को परेशानी न हो। साथ ही इन बसों का निर्माण यात्रियों की सुविधा को देखते हुए ही किया गया है।

रोहतक में अब 192 बसें

रोहतक डिपो की बात करें तो फिलहाल 192 बसें चल रही हैं। 146 बसें सामान्य स्कीम के तहत व 46 बसें किलोमीटर स्कीम के तहत चलाई जा रही हैं, जबकि रोहतक में 200 बसों की आवश्यकता है। नई बसें मिलने के बाद बसों की कमी पूरी हो जाएगी, जिसका यात्रियों को भी लाभ मिलेगा।

हरियाणा रोडवेज वर्कशॉप रोहतक के मैनेजर नरेंद्र ने बताया कि अभी सप्ताहभर में रोहतक को तीन नई बसें मिलेंगी। अब मिलने वाली बसें आधुनिक सुविधाओं के युक्त हैं, जिन्हें यात्रियों के सुविधाजनक सफर को देखते हुए बनाया गया है। नई बसों को लंबे रूटों पर चलाया जाएगा और यात्रियों को भी सुविधा होगी।

खबरें और भी हैं...