पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पहल:चंदा जुटाकर खरावड़ के ग्रामीण प्रदर्शनकारी किसानों को छका रहे लंगर

रोहतक2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
खरावड़ में पंजाब से आए किसानाें काे राेक खाना खिलाते खरावड़ गांव के ग्रामीण। - Dainik Bhaskar
खरावड़ में पंजाब से आए किसानाें काे राेक खाना खिलाते खरावड़ गांव के ग्रामीण।
  • किसान आंदोलन काे देखते किसानों की मदद के लिए आगे आए खरावड़ के ग्रामीण, इंतजाम देखकर पंजाब से आए किसान खुश

किसान आंदोलन को लेकर किसानों का दिल्ली कूच करने का सिलसिला जारी है। इसी काे देखते हुए खरावड़ के ग्रामीणों ने एक पहल की है। ग्रामीणों चंदा एकत्रित करके दिल्ली जाने वाले किसानों काे लंगर छका रहे हैं। किसानों के जत्थों काे देखते हुए गांव में 500 मीटर के दायरे में दो जगह टैंट लगाकर बैठने और भोजन की व्यवस्था की गई।

एक स्थान पर गांव खरावड़ के बाजान और नाटान पाना के लोगों ने व्यवस्था की। दूसरी जगह पर पूरे गांव के लोगों ने चंदा इक्ट्ठा कर किसानों के लिए चाय, सब्जी-पुरी, लस्सी और फल फ्रूट की व्यवस्था की गई। ग्रामीणों के अनुसार हर रोज दोनों जगह पर करीब एक हजार लोगों को खाना खिलाया जाता है। ऐसे इंतजाम देखकर पंजाब से आए किसान भी खुश दिखाई दिए।

पंजाब के किसान बोले-हरियाणा के किसानों ने खूब सहयोग किया
पंजाब के संगरूर जिले निवासी महेंद्र सिंह, अमरजीत सिंह, करनैल सिंह ने बताया कि वो 26 नंवबर को अपने घर से चले थे। रास्ते में उन्हें पंजाब और हरियाणा के किसानों का भरपूर सहयोग मिला। जगह जगह चाय-पानी और खाने पीने की व्यवस्था किसानों की ओर से की हुई हे। इसके अलावा वो खुद भी दो महीने का राशन लेकर चले हैं। जब तक उनकी जीत नहीं होगी वो हरियाणा दिल्ली के बाॅर्डर पर अपने किसान भाइयों के साथ डटे रहेंगे। गैस सिलेंडर से चावल, आटा समेत पूरी तरह से व्यवस्था की हुई है। सड़क पर ही गाड़ी साइड में लगाकर खाना तैयार कर लेते हैं।

कोई आटा तो कोई फल देकर कर रहा सहयोग
ग्रामीणों ने बताया कि 27 नवंबर को दिल्ली आंदोलन में जा रहे किसानों के खाने -पीने के लिए व्यवस्था की गई थी। गांव में पहले अनाउसमेंट करवाई गई थी। ऐसे में ग्रामीणों ने चंदा इकट्ठा किया। कोई ग्रामीण आ‌टा, चीनी फल फ्रूट और कुछ लोगों ने रुपए देकर सहयोग किया है। गांव के युवा सुबह पंडाल में पहुंचते हैं। सभी मिलजुलकर सब्जी, रोटी तैयार करवाते हैं। इसके बाद गांव से लस्सी लेकर आते है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उत्तम व्यतीत होगा। खुद को समर्थ और ऊर्जावान महसूस करेंगे। अपने पारिवारिक दायित्वों का बखूबी निर्वहन करने में सक्षम रहेंगे। आप कुछ ऐसे कार्य भी करेंगे जिससे आपकी रचनात्मकता सामने आएगी। घर ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser