पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Rohtak
  • Salary Of IT Professionals Is Less Than Safai Employees, Decision To Show Displeasure To Government In Baroda Election

वेतन बढ़ोतरी की मांग:आईटी प्रोफेशनल का वेतन सफाई कर्मचारियों से भी कम, बरोदा चुनाव में सरकार को नाराजगी दिखाने का फैसला

रोहतक7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जुलाई 2019 में वेतन में होनी थी बढ़ोतरी, कर्मियों का आरोप- लेकिन अब तक नहीं हुआ समाधान

हरियाणा सरकार के डिजीटल इंडिया के सपने को पूरा करने वाले आईटी प्रोफेशनल की हालत बहुत ही खराब है। सरकार के डिजीटल इंडिया अभियान के लिए ये कर्मचारी अलग-अलग सरकार विभागों में दिन-रात काम कर रहे है, लेकिन इसके बदले सरकार उन्हें सफाई कर्मचारियों से भी कम 13500 रुपये वेतन दे रही है।

वेतन बढ़ोतरी को लेकर हारट्रोन के आईटी प्रोफेशनल में काफी रोष दिखाई दे रहा है जिसके चलते सभी आईटी कर्मचारियों ने रविवार को एक बैठक का आयोजन किया, जिसमें निर्णय लिया गया कि अगर सरकार उनके वेतन में बढ़ोतरी नहीं करती है तो बरोदा उप-चुनाव में वे सरकार का साथ नहीं देंगे और सरकार के विरुद्ध बरोदा चुनाव में घर-घर जाकर प्रचार करेंगे।

प्रदेश में हैं हारट्रोन के 4 हजार आईटी कर्मी
हारट्रोन आईटी प्रोफेशनल ने बताया कि पूरे हरियाणा में लगभग 4 हजार आईटी कर्मचारी है। आईटी कर्मचारी एक पारदर्शी तरीके से ऑनलाइन लिखित परीक्षा व टाइपिंग परीक्षा पास करके चयनित किए जाते है। उन्होंने बताया कि हर तीन साल बाद हमारा वेतन रिवाइज होता है जो पिछली बार जुलाई, 2016 में रिवाइज हुआ था और अब जुलाई, 2019 में रिवाइज होना था, लेकिन हमारी वेतन रिवाइज फाईल अलग-अलग विभागों में पिछले 14 महीने से चक्कर काट रही है।

सफाई कर्मचारी यूनियन ने दिया समर्थन
हारट्रोन आईटी प्रोफेशनल ने बताया कि सीएम ने 2014 में निर्णय लिया था कि राज्य में न्यूनतम वेतन ही 15 हजार रुपए मासिक होगा, लेकिन अब 2020 आ गया है और हारट्रोन के डेटा एंट्री ऑपरेटर का मासिक वेतन 13500 रुपये है। हारट्रोन आईटी प्रोफेशनल को सफाई कर्मचारी यूनियन के पदाधिकारियों ने भी इस दौरान अपना समर्थन दिया। दाेनाें यूनियन का कहना है कि बरोदा चुनाव में वे भी घर-घर जाकर सरकार की तानाशाही से बरोदा की जनता को अवगत करवाएंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से आप अपनी आंतरिक ऊर्जा को पहचानने के लिए जो प्रयास कर रहे हैं, उसकी वजह से आपके व्यक्तित्व व स्वभाव में सकारात्मक परिवर्तन आएंगे। दूसरों के दुख-दर्द व तकलीफ में उनकी सहायता के ...

और पढ़ें