पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

डबल डर:पांच दिन में 8385 लोगों की हुई सैंपलिंग में 638 संक्रमित व 24 घंटे में 153 में वायरस की पुष्टि

रोहतक14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
आर्यनगर में काेराेना मरीज मिलने के बाद कंटेनमेंट जोन बनाने के लिए बंद की गली।

जिले में पांच दिन के अंतराल में सैंपलिंग की रफ्तार बढ़ने के बाद कोरोना संक्रमित मरीजों के मिलने का ग्राफ बढ़ा है। रविवार को 24 घंटे के अंतराल में 1579 लोगों की सैंपलिंग की गई जिसमें 153 लोग कोरोना संक्रमित मिले। सिविल सर्जन कार्यालय की रैपिड रिस्पांस टीम संक्रमित मरीजों की कांटेक्ट ट्रेसिंग करने में जुट गई है। वहीं काेरोना की संक्रमण दर अब दोहरा डर पैदा कर रही है।

पांच दिन के अंतराल में सिविल सर्जन कार्यालय की टीम ने एंटीजन किट और आरटीपीसीआर के जरिए 8385 लोगों के सैंपल एकत्रित कर टेस्ट किए। जिसमें 638 लोगों को कोरोना संक्रमित पाया गया। इस अंतराल में टीम ने जिले भर में रोजाना एक हजार से ज्यादा सैंपलिंग की और औसतन 8.3 फीसदी से लेकर 9.7 फीसदी तक कोरोना पॉजिटिव मरीज चिह्नित किए गए। जबकि पूरे कोरोना काल में ये औसत 4.9 ही रही है।

सिविल सर्जन डॉ. अनिल बिरला ने दावा किया है कि सैंपलिंग के मामले में रोहतक प्रदेश भर में दूसरा जिला बना हुआ है। पहले नंबर गुरुग्राम है। क्योंकि वहां पर प्राइवेट लैब में ज्यादा टेस्ट किए जा रहे हैं। लेकिन कोशिश है कि जिले में और अधिक सैंपलिंग की रफ्तार बढ़ाकर अधिक से अधिक कोरोना मरीज चिह्नित कर उन्हें आइसोलेट किया जाए ताकि कोरोना का प्रसार न हो सके। उन्होंने जनता से अपील की है कि वो पब्लिक डीलिंग वाले स्थानों पर मास्क पहनकर जाएं और सरकार की ओर से जारी गाइडलाइंस का पालन करें।

जिले में 1097 मरीज होम आइसोलेशन व पीजीआई में करा रहे अब भी इलाज
जिले में रविवार को कुल संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 4300 पर पहुंच गया है। इनमें से 1097 कोरोना मरीज होम आइसोलेशन और पीजीआई में उपचाराधीन हैं। हालांकि 3158 मरीज कोरोना संक्रमण से रिकवर हो चुके हैं। लेकिन मौजूदा समय में कोरोना पॉजिटिविटी रेट बढ़ रहा है और रिकवरी रेट घट रहा है। जो कि स्वास्थ्य विभाग के लिए चिंता का विषय है। स्वास्थ्य विभाग ने 24 घंटे के अंतराल में बड़ा बाजार निवासी ज्वैलरी कारोबारी दंपती व पांच साल के बेटे, गोहाना स्टैंड निवासी व प्राइवेट जॉब करने वाली युवती सहित परिवार से 78 वर्षीय बुजुर्ग सहित छह सदस्य, मेडिकल कैंपस निवासी पीजीआई के असिस्टेंट प्रोफेसर संक्रमित मिले हैं।

इन लोकेशन में मिले संक्रमित
साई दास कालोनी निवासी व आयकर विभाग दिल्ली में कार्यरत अधिकारी, सेक्टर-3 निवासी व आसन गांव के सरकारी स्कूल की 53 वर्षीय महिला कर्मचारी, डीएलएफ कालोनी निवासी हाउसवाइफ और बेटी, ग्रीन रोड निवासी कारोबारी सहित परिवार के चार सदस्य, रेवेन्यू काॅलोनी निवासी व दिल्ली रोड स्थित एक निजी अस्पताल का डिस्चार्ज ऑफिसर, इंदिरा काॅलोनी निवासी जनरल स्टोर संचालक, रेलवे रोड निवासी अलमारी फैक्ट्री संचालक, गांधी नगर निवासी टीचर, शास्त्री नगर निवासी इलेक्ट्रीशियन, घनीपुरा निवासी व गुरुग्राम में एक कंपनी में कार्यरत अकाउंटेंट, न्यू चिन्योट काॅलोनी निवासी सैलून संचालक वायरस संक्रमित मिले हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें