पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गाइडलाइंस:ऑफलाइन दे सकेंगे सैट एग्जाम, कक्षा तीन से पांच के छात्र आज स्कूल पहुंचेंगे

रोहतक6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बोर्ड परीक्षा का परिणाम सप्ताह में अपलाेड करना होगा

जिले में सोमवार से तीसरी कक्षा से पांचवीं कक्षा के सरकारी व निजी स्‍कूलों में ऑफलाइन भी पढ़ाई कराई जाएगी। वहीं, मंगलवार को विद्यालय शिक्षा निदेशालय से पत्र जारी कर ऑफलाइन सैट एग्जाम कराने की अनुमति दी गई है। गाइडलाइंस में कहा है कि वर्तमान सत्र 2020-21 में विद्यार्थी मूल्यांकन परीक्षा का आयोजन अवसर ऐप पर किया जा रहा है।

यदि कक्षा तीसरी से नौंवीं और 11वीं का कोई भी विद्यार्थी किसी भी कारण से अवसर ऐप पर सैट एग्जाम नहीं दे पाता है। तो संबंधित विद्यालय अपने स्तर पर वह परीक्षा का आयोजन करवाकर रिजल्ट एमआईएस के सैट पोर्टल पर अपलोड करवाएगा।

सभी विद्यालय मुखिया कक्षा 10वीं और 12वीं और जिन विद्यार्थियों ने ऑफलाइन माध्यम से सैट की परीक्षा दी है, उनका भी परिणाम सैट के समापन के बाद एक सप्ताह के अंदर सैट पोर्टल अपलोड करवाना होगा। बता दें, अवसर एेप पर जिले के सरकारी स्कूलों में अध्ययनरत कक्षा एक से 12वीं तक के 56,610 छात्र-छात्राएं रजिस्टर्ड हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें