पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोविड-19:सेक्टर-1 के युवक की मौत, 106 मिले पॉजिटिव, जिले में संक्रमण की पॉजिटिविटी दर पहुंची 4.5% और रिकवरी रेट 73.3%

रोहतक12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना से होने वाली मौतों का सिलसिला लगातार बढ़ता जा रहा है। पीजीआई में भर्ती सेक्टर एक निवासी 42 वर्षीय मरीज की कोरोना से मौत हो गई। जिले में कोरोना से ये 46वीं माैत है। सिविल सर्जन डॉ. अनिल बिरला ने मृतक की डेथ ऑडिट रिपोर्ट तैयार कराने का फैसला लिया है। वहीं डीएलएफ काॅलोनी निवासी एक कोरोना संदिग्ध मरीज की पीजीआई में मौत हो गई। परिजन मरीज को कोरोना पीड़ित होने का दावा कर रहे हैं। लेकिन मंगलवार को देर शाम तक सिविल सर्जन की ओर से इस बाबत अधिकृत पुष्टि नहीं की गई।

वहीं जिले में 24 घंटे के अंतराल में सर्वाधिक 2159 लोगों की सैंपलिंग की गई। जिसमें 106 लोगों को संक्रमित पाए जाने पर उन्हें फौरन पीजीआईएमएस में हेल्थ चेकअप के लिए ले जाया गया। जिन मरीजों में माइल्ड वायरस मिले, उन्हें होम आइसोलेट कर दिया गया।

महम से पांच, शिवम इन्क्लेव व घनीपुरा निवासी दो कारोबारी, जवाहर नगर निवासी ट्रांसपोर्टर, हुडा काम्पलेक्स निवासी मेड, शॉपकीपर, स्टूडेंट्स, देव कालोनी निवासी व चंडीगढ़ एयरफोर्स में कार्यरत अफसर, डेयरी मोहल्ला निवासी महिला टीचर, घिलौड़ कलां निवासी सिक्योरिटी गार्ड, जनता कालोनी निवासी प्राइवेट स्कूल टीचर, शास्त्री नगर निवासी टीचर, डीएलएफ कालोनी निवासी वेटरनिटी सर्जन, रामनगर निवासी रेलवे कर्मचारी को संक्रमित पाया गया है।

अब तक 99,598 लोगों की सैंपलिंग हुई

जिले में अब एक्टिव केस की संख्या 1164 पर पहुंच गई है, इनमें से 1123 मरीजों को होम आइसोलेट किया गया है और 41 मरीजों को उपचार के लिए पीजीआई में भर्ती किया गया है। जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या 4537 और रिकवर हो चुके लाेगों का आंकड़ा 3327 पर पहुंच गया है। जबकि जिले में अब तक 99,598 लोगों की सैंपलिंग की जा चुकी है और 94,766 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। पॉजिटिविटी रेट 4.5 फीसदी और रिकवरी रेट 73.3 फीसदी दर्ज किया जा चुका है।

हाेम आइसाेलेशन वाले मरीजों की 5 डॉक्टरों की टीम हर तीसरे दिन लेगी अपडेट

सिविल सर्जन डॉ. अनिल बिरला ने कहा कि होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों की संख्या बढ़ रही है। इसलिए सरकार की गाइडलाइंस के अनुसार दो मेडिसिन व तीन बीएमएस चिकित्सक की टीम बना दी गई है। टीम का नोडल अधिकारी डिप्टी सिविल सर्जन डॉ. डिंपल को बनाया गया है। ये डॉक्टरों की टीम होम आइसोलेट मरीजों का हर तीसरे दिन हेल्थ अपडेट लेकर उनकी सेहत में आ रहे परिवर्तन का आंकलन करेगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें